दिल्ली: आतंकियों के लगाए गए पोस्टर, पुलिस को जानकारी देने की अपील

delhi police security for 15 august

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस काे खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमले का अलर्ट दिया है, जिसके बाद से राजधानी में सुरक्षा व्यवस्‍था बढ़ा दी गई है। दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में नजर आने वाले आतंकी इंडियन मुजाहिदीन, अल कायदा और खालिस्तान फोर्स के हैं। इन पोस्टरों पर पुलिस के नंबर दिए गए हैं। साथ ही जनता से यह अपील की गई है कि इन्हें देखे जाने पर तुरंत इसकी सूचना पुलिस काे दें। बताया गया है कि आतंकियों के बारे में सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

आतंकी पुलिस काे गुमराह करने की कर रहे हैं कोशिश

मालूम हो कि आतंकियों ने दिल्‍ली पुलिस को गुमराह करने के लिए सोमवार रात को दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर बम होने की खबर दी थी। दरअसल, ‌दिल्ली डिप्टी पुलिस कमिश्नर संजय भाटिया से फोनकर्ता ने कहा कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 पर बम रखा गया है। उसने कहा कि अगर बम को फटने से रोक सकते हो तो रोककर दिखाओ। दिल्ली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तलाशी शुरू कर दी लेकिन तलाशी के बाद बम की सूचना को अफवाह बताया गया था।

धमकी के बाद हवाई अड्डे काे कराया गया खाली

डिप्टी कमिश्नर भाटिया ने बताया कि रात करीब साढ़े 8 बजे दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को बम रखे होने की सूचना मिली थी। जिस नंबर से कॉल किया गया तो यूजर ने पूछताछ में बताया कि उसने ऐसा कोई कॉल नहीं किया। हालांकि, पुलिस अभी भी ऐहतियातन सुरक्षा जांच कर रही है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, बम की धमकी के बाद टर्मिनल 2 को खाली करा लिया गया। यात्रियों को दूसरे गेट पर भेजा गया। बाहर से आने वाले यात्रियों को विमान के अंदर ही रहने के लिए कहा गया था। लेकिन बाद में सुचारू रूप से टर्मिनल पर काम प्रारंभ किया गया।

भारी संख्या में सुरक्षाबलों को किया गया है तैनात

दरअसल, स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए हवाई अड्डे पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने यात्रियों को 3 घंटे पहले रिपोर्ट करने के लिए कहा है। साथ ही 20 अगस्त तक एयरपोर्ट पर मुलाकात वाले एरिया को बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वालों को 4 घंटे पहले हवाई अड्डे पहुंचने के निर्देश दिये गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का दिया साथ, पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

नई दिल्ली : भारत सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है। कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का आगे पढ़ें »

Pankaja Munde

पंकजा मुंडे ने चचेरे भाई पर दर्ज की पुलिस में शिकायत, अभद्र टिप्पणी का लगाया आरोप

बीड: महाराष्ट्र की मंत्री और अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे पर एक चुनाव रैली में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) आगे पढ़ें »

paki

करतारपुर गलियारा : पाक विदेश मंत्री ने कहा, उद्घाटन समारोह में आम आदमी की तरह शामिल होंगे मनमोहन

Rohit's Double Century

रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर बनाया पहला दोहरा शतक, कई विश्व रिकॉर्ड् भी

uttarakhand

उत्तराखंड में केदारनाथ हाइवे पर चट्टान गिरने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत

कही आपको भी ‘स्ट्रॉबेरी लेग्स’ की समस्या तो नहीं, जानिए क्या है कारण

CM Yogi

कमलेश तिवारी के परिजन से मिले सीएम योगी, प्रशासन से हुआ लिखित समझौता

army

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 5 सैनिक ढेर किए, 4 आतंकी लाॅन्च पैड तबाह

bollywood

पीएम मोदी से मिले बॉलिवुड सितारे, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

दीपवाली पर नकली मिठाइयों से रहें सावधान, स्वास्थ हो सकता है खराब

ऊपर