रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना प्रमुख से की बात, कहा- हर पल की दे जानकारी

rajnath

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में रविवार को पाकिस्तान की सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए आतंकियों को घुसपैठ कराने की नापाक कोशिश की। जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस जवाबी कार्रवाई के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत से घाटी की परिस्थिति पर बातचीत की है। बताया जा रहा है कि सिंह व्यक्तिगत तौर पर घाटी की स्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं। साथ ही उन्होंने सेनाध्यक्ष से कहा है कि वह उन्हें हर पल की जानकारी देते रहें। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से दी गई है।

भारत के सैन्य चौकियों को बनाया था निशाना

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने रविवार की सुबह संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। जिसमें कुपवाड़ा जिले में सैन्य चौकियों और गांवों को निशाना बनाया गया। पाकिस्तान की ओर से तंगधार सेक्टर में भारी गोलाबारी की गई, जिसमें 2 भारतीय जवान शहीद हो गए और 1 नागरिक की मौत हो गई। इसके अलावा 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

4 लॉन्चिंग पैड को किया नष्ट

भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों को निशाना बनाने के लिए आर्टिलरी तोपों का इस्तेमाल किया। सूत्रों के अनुसार जिन आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया, वो सक्रिय रूप से आतंकवादियों को भारतीय क्षेत्र में भेजने का काम कर रहे थे। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) स्थित नीलम घाटी इलाके में आतंकियों के 4 लॉन्चिंग पैड को निशाना बनाया और नष्ट कर दिया। साथ ही पाकिस्ता के 4-5 सैनिक मारे गए हैं और कई घायल हुए हैं।

कठुआ में पाक सेना के गोलियों के निशानएक दुकानदार चलाईं गोलियां

भारतीय सेना के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार कठुआ जिले में हीरानगर सेक्टर के पास कई घरों में पाकिस्तानी सेना के गोलियों के निशान पाए गए हैं। एलओसी पर गोलाबारी के कारण 2 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीं कई अन्य घर बरबाद हो गए हैं। पाकिस्तान के इस नापाक हरकत के बाद भारतीय सेना ने भी जवाब दिया। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भी नुकसान सहना पड़ा। भारतीय सेना ने पीओके में आतंकियों के 4 लॉन्च पैड तबाह किए। साथ ही 5 पाकिस्तानी सैनिक मारे जाने की भी खबर है।

श्रीनगर के आसपास छिपे हैं कई आतंकी

खुफिया सूत्रों के अनुसार श्रीनगर में अशांति फैलाने की कोशिशें जारी हैं। 10 से ज्यादा आतंकी श्रीनगर के आसपास छिपे होने की खबर मिली है। ये कश्मीर में सख्ती कम होने एवं सुरक्षा प्रतिबंधों के ढीला होने की फीराक में हैं। बताया ताया जा रहा है कि इन आतंकियों को श्रीनगर के बाहरी इलाकों में घूमते हुए देखा गया है।

पाकिस्तान की तरफ से हुई भारी गोलीबारी में मकानों को नुकसान भी हुआ है। इससे पहले उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में आतंकियों ने शनिवार को एक बार फिर लोगों में दहशत फैलाने का प्रयास किया। मुख्य बाजार में एक दुकानदार को निशाना बनाकर गोलियां चलाईं, लेकिन वह बच निकला। घटना के बाद पूरे इलाके में खोज अभीयान चलाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंधेरे का सहारा बना ‘विद्युत बेचने वाला’

हावड़ा : सब्जी बेचने वाला, फल बेचने वाले, पानी बेचने वाले यहां तक कि सपनों को बेचने वालों के बारे में भी आप लोगों ने आगे पढ़ें »

75 % लोग कर रहें होटलों में क्वॉरेंटाइन के लिए बुकिंग

कोलकाता : रोटी का जुगाड़ करने गए दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के साथ विदेशों में फंसे भारतीयों को भी घर आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार में दुकानें खोलने की तैयारी हुई शुरू, इस तरह मार्केट्स में खुलेंगी दुकानें

आज से राज्य में इन रूटों पर दौड़ेंगी सरकारी बसें

कोरोना के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन : आईसीएमआर

बंगाल के तूफान प्रभावितों के अस्थायी आशियाने बनाने की खातिर ओड़िशा भेजेगा 500 मेट्रिक टन पॉलीथिन

एनडीआरएफ ने बंगाल में करीब पांच लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

राज्यपाल ने ममता से कहा-बिजली, पानी और आवश्यक सेवाओं को तत्काल सामान्य करने की जरूरत

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

ऊपर