दीपक प्रकाश भाजपा की झारखंड इकाई के अध्यक्ष नियुक्त

रांची : भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री दीपक प्रकाश को पार्टी की झारखंड प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने मंगलवार को जारी बयान में सूचित किया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दीपक प्रकाश को झारखंड की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। दीपक प्रकाश अब तक भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री थे। अब तक प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा थे। उनके नेतृत्व में भाजपा की हाल के विधानसभा चुनावों में हार हुई थी। इससे पूर्व हाल में भाजपा में अपने दल झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) का विलय करने वाले राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को सोमवार को ही भाजपा विधायक दल का सर्वसम्मति से नेता चुना गया था। इसके बाद भाजपा ने विधानसभा में सबसे बड़ा विपक्षी दल होने के नाते मरांडी को विपक्ष का नेता बनाये जाने की विधानसभा अध्यक्ष से अनुशंसा की थी। गौरतलब है कि नवंबर-दिसंबर 2019 में राज्य विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी भाजपा की हार हुई थी और उसे 25 सीटें मिलीं थीं जबकि 2014 के चुनावों में भाजपा ने अकेले 37 सीटें जीती थीं। इस वर्ष जनवरी में राज्य में विधानसभा के पहले सत्र में भाजपा ने अपने विधायक दल के नेता का चुनाव नहीं किया, जिससे सदन में विपक्ष का नेता मनोनीत नहीं किया जा सका था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर प्रदेश के गांवों में अनाज भंडारण के लिए बनेंगे 5000 गोदाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को फसल सुरक्षित रखने और उसकी अच्छी कीमत दिलाने के लिये गांवों में 5000 भण्डारण गोदाम आगे पढ़ें »

गांजे की खेती वाले कमेंट पर भड़कीं कंगना रनौत, उद्धव ठाकरे पर किया पलटवार

  मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के गांजे की खेता वाले कमेंट पर पलटवार करते हुए कहा कि जनसेवक होकर आप इस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर