कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस स्टेशन के बाहर बांटी बीफ करी, गरमाई सियासत

कोझिकोड (केरल) : केरल में राजनीति गरमाती दिख रही है। यहां पुलिस प्रशिक्षुओं के खाने के मेन्यू से बीफ हटाने की खबरों के बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कोझिकोड में मुक्कम पुलिस स्टेशन के बाहर बीफ करी और रोटी बांटी। मेन्यू से बीफ हटाने के विरोध में केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव वकील के प्रवीण कुमार द्वारा मुक्कम पुलिस स्टेशन के बाहर बीफ करी और रोटी बांटने के अभियान की शुरुआत की गई। कुमार ने संवाददाताओं के साथ हुई बातचीत के दौरान बताया कि ‘यह केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन का संघ की ओर झुकाव को दिखाता है। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुलाकात की थी और इसके बाद भाजपा के साथ समझ-बूझ बनाकर लोकनाथ बहेरा को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बनाया था। बहेरा ने मोदी और अमित शाह को गुजराज दंगा मामले में में क्लीन चिट दी थी। अब वह संघ के एजेंडे को लागू कर रहे हैं। कांग्रेस विजयन के दोहरे रुख को पूरे राज्य के सामने रखेगी।’

पुलिस विभाग ने मेन्यू से बीफ हटाने से किया इनकार

इस सप्ताह के प्रारंभ में केरल पुलिस विभाग ने कहा था कि नए प्रशिक्षित पुलिस बैच के लिए निर्धारित मेन्यू से बीफ हटाने की खबरें पूरी तरह से निराधार हैं। मालूम हो कि केरल पुलिस ने यह सफाई तब दी थी जब मेन्यू से बीफ हटाने की खबरें मीडिया में आ चुकी थी। केरल पुलिस विभाग ने अपने बयान में कहा कि मेस कमेटी के निर्णय के अनुसार, उन्हें निर्देश दिया गया था कि वे अपने-अपने इलाकों में उपलब्ध भोजन के साथ स्वस्थ खाना तैयार करें। इसका मकसद प्रशिक्षुओं को भोजन के माध्यम से जरूरी ऊर्जा देना है। साथ ही उन्होंने कहा था कि इस कमेटी में प्रशिक्षुओं के प्रतिनिधि और पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

पहले भी सरेआम गाय काट चुके यूथ कांग्रेस नेता

केरल में बीफ को लेकर विवाद पहली बार नहीं हो रहा है। इससे पहले भी केरल यूथ कांग्रेस के नेता सार्वजनिक रूप से गाय काटने को लेकर विवाद में आ चुके हैं। साल 2017 में एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि केरल यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता-नेता सरेआम गाय काटते हुए नजर आ रहे हैं। भाजपा का आरोप था कि यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोगों के सामने गाय काटी। इसके बाद तो यह मामला इतना बढ़ा कि इसे लेकर न केवल मामला दर्ज हुआ था, बल्कि राहुल गांधी को सफाई भी देनी पड़ी। राहुल ने सफाई में कहा था कि केरल में जो हुआ, यह एक ऐसी घटना है जिसका समर्थन कोई नहीं कर सकता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

आईपीएल रद्द हुआ तो कई खिलाड़ी डिप्रेशन में आ सकते हैं : पैडी अपटन

नयी दिल्‍ली : कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) समेत दुनियाभर में जुलाई तक होने वाले तमाम खेल टूर्नामेंट्स को टाल या रद्द कर आगे पढ़ें »

ऊपर