कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की बैठक खत्‍म, शरद बोले- उद्धव ठाकरे बनेंगे मुख्‍यमंत्री

Shivsena,Congress and NCP

मुंबई : महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई के वर्ली इलाके स्थित नेहरु सेंटर में शुक्रवार शाम को कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी के बीच हुई बैठक अब खत्म हो चुकी है। इस बैठक में अहमद पटेल, पृथ्‍वीराज चव्‍हाण, बाला साहेब थोराट, शिवसेना नेता सुभाष देसाई, एकनाथ शिंदे, शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल पटेल, उद्धव ठाकरे और आदित्‍य ठाकरे मौजूद रहे। बैठक के बाद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे मुख्‍यमंत्री बनेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस विषय पर  विस्‍तार से जानकारी शनिवार को मीडिया से बातचीत करके दी जाएगी।

संभावना जताई जा रही है कि तीनों दल कल यानी की शनिवार को राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस बैठक में कांग्रेस कार्यसमिति ने विचार-विमर्श के बाद राज्य में शिवसेना के साथ हाथ मिलाने को अपनी स्वीकृति दे दी।

राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा करेंगे पेेश

ठाकरे ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के नेता कुछ लंबित मामलों को स्पष्ट करने के लिए बाद में साथ में बैठेंगे और सरकार गठन का दावा करने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के समय को लेकर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा…राकांपा ने राज्यस्तरीय बैठकों में मुख्यमंत्री के पद की मांग नहीं की है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर