कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी को सीएए विरोध पड़ा महंगा, योगी सरकार ने ठोंका 1 करोड़ का जुर्माना

imran

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता और शायर इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुरादाबाद जिला प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए 1 करोड़ 4 लाख और 8 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। इमरान पर धारा 144 का उल्लंघन करते हुए नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने का आरोप है। इस प्रदर्शन को मुरादाबाद प्रशासन द्वारा भेजे गए नोटिस में सामाजिक सौहार्द के लिए खतरा बताया गया है। मुरादाबाद के ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन पर 13 लाख 42 हजार रुपये प्रति दिन के हिसाब से जुर्माने का नोटिस भेजा गया है। जिले के अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ने अब तक 144 लोगों को इस तरह का नोटिस जारी किया है। इसमें इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ जारी नोटिस के तहत सबसे ज्यादा जुर्माने की राशि दर्ज की गई है। बता दें कि मुरादाबाद में बीते 29 जनवरी से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी है।

प्रतिदिन 13 लाख हो रहा खर्च

प्रशासन के अनुसार, प्रदर्शन के दौरान प्रतिदिन कानून-व्यवस्था पर खर्च हो रहा है। इमरान प्रतापगढ़ी को जारी नोटिस में लिखा गया है कि पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप पुलिसबल पर प्रतिदिन 13 लाख 42 हजार 500 रुपए का खर्च हो रहा है। प्रदर्शन के पहले दिन से लेकर अब तक राजकीय कोष का एक करोड़ चार लाख आठ हजार 693 रुपए का खर्च हो चुका है, जिसकी वसूली आपसे की जा सकती है।

शांति बनाए रखने के लिए पुलिसबल की गई तैनात

नोटिस में कहा गया कि मुरादाबाद शहर में धारा 144 लागू होने बाद भी आपके द्वारा सीएए के विरोध में ईदगाह पर समुदाय विशेष के लोगों का खास तौर पर आह्वान कर उनकाे भड़का कर एकत्रित किया जा रहा है और धारा 144 का उल्लंघन करते हुए अपने सहयोगियों, साथियों और महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में एकत्रित होकर विभिन्न समुदायों के बीच असौहार्द, शत्रुता, घृणा और वैमनस्य की भावना फैलाई जा रही है। जनपद की संवेदनशीलता को देखते हुए शांति एवं कानून व्यवस्‍था व सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के मकसद से जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों की तैनाती करनी पड़ रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर