यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद ‌गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

chinmayanand

शाहजहांपुर : यौन शोषण के आरोप का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी की टीम शुक्रवार सुबह चिन्मयानंद के आश्रम पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एअआईटी चिन्मयानंद को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल ले गई है। इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

पीड़िता ने गिरफ्तारी न होनें पर उठाए थे सवाल

इससे पहले बुधवार को पीड़िता अपने पिता और भाई के साथ अदालत पहुंची थी जहां उसने एसआईटी पर लापरवाही का आरोप लगाया था। पीड़िता ने कहा था, ”हमें जांच पर भरोसा नहीं है, क्योंकि सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज होने के बाद भी एसआईटी कुछ नहीं बता रही है। अगर चिन्मयानंद की गिरफ्तारी नहीं हुई तो खुद को आग लगाकर जान दे दूंगी। चिन्मयानंद जेल जाने के डर से बीमारी का बहाना बना रहे हैं।”

24 अगस्त को विडियो आया था सामने

बता दें कि स्वामी सुखदेवानंद महाविद्यालय में एलएलएम की उक्त पीडिंत छात्रा ने एक विडियो पोस्‍ट किया था। इसमें उसने कहा था कि एक सन्यासी ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है और उससे मुझे और मेरे परिवार को खतरा है। उसके बाद लड़की के पिता ने चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म और शारीरिक शोषण की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। इसके बाद शीर्ष न्यायालय तक पहुंचा था।

आरोपों को चिन्मयानंद ने साजिश बताया

पीड़ित लॉ छात्रा की ओर से लगाए गए आरोपों को चिन्मयानंद ने झूठा और बेबुनियाद बताया था। उन्होंने कहा था कि वह जल्द ही एक विश्वविद्यालय का निर्माण करने जा रहे थे। कुछ लोग चाहते हैं कि उसका निर्माण कार्य ना हो पाए। उनके खिलाफ इसी साजिश के तहत आरोप लगाए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर