यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद ‌गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

chinmayanand

शाहजहांपुर : यौन शोषण के आरोप का सामना कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर लिया है। एसआईटी की टीम शुक्रवार सुबह चिन्मयानंद के आश्रम पहुंचकर उन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एअआईटी चिन्मयानंद को मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल ले गई है। इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

पीड़िता ने गिरफ्तारी न होनें पर उठाए थे सवाल

इससे पहले बुधवार को पीड़िता अपने पिता और भाई के साथ अदालत पहुंची थी जहां उसने एसआईटी पर लापरवाही का आरोप लगाया था। पीड़िता ने कहा था, ”हमें जांच पर भरोसा नहीं है, क्योंकि सोमवार को मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज होने के बाद भी एसआईटी कुछ नहीं बता रही है। अगर चिन्मयानंद की गिरफ्तारी नहीं हुई तो खुद को आग लगाकर जान दे दूंगी। चिन्मयानंद जेल जाने के डर से बीमारी का बहाना बना रहे हैं।”

24 अगस्त को विडियो आया था सामने

बता दें कि स्वामी सुखदेवानंद महाविद्यालय में एलएलएम की उक्त पीडिंत छात्रा ने एक विडियो पोस्‍ट किया था। इसमें उसने कहा था कि एक सन्यासी ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है और उससे मुझे और मेरे परिवार को खतरा है। उसके बाद लड़की के पिता ने चिन्मयानंद के खिलाफ दुष्कर्म और शारीरिक शोषण की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया था। इसके बाद शीर्ष न्यायालय तक पहुंचा था।

आरोपों को चिन्मयानंद ने साजिश बताया

पीड़ित लॉ छात्रा की ओर से लगाए गए आरोपों को चिन्मयानंद ने झूठा और बेबुनियाद बताया था। उन्होंने कहा था कि वह जल्द ही एक विश्वविद्यालय का निर्माण करने जा रहे थे। कुछ लोग चाहते हैं कि उसका निर्माण कार्य ना हो पाए। उनके खिलाफ इसी साजिश के तहत आरोप लगाए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से चरमराई अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार और आरबीआई ने औद्योगिक सेक्टर्स के लिए कई अहम् आगे पढ़ें »

भोपाल में कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज होम्योपैथी दवा से हुए ठीक

भोपाल : भोपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित हल्के लक्षणों वाले मरीजों पर होम्योपैथिक उपचार के अच्छे परिणाम मिलने का दावा किया गया है। होम्योपैथिक आगे पढ़ें »

ऊपर