तेलंगाना में कैबिनेट विस्तार, बेटे-भतीजे बने मंत्री

Telangana 6 Ministers

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने रविवार को कैबिनेट का विस्तार किया। इस मंत्रीमंड़ल में उनके बेटे केटी रामाराव और भतीजे टी हरीश राव सहित 6 नए मंत्रीयों को शामिल किया गया। राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने सभी नए मंत्रीयों को राजभवन में आयोजित एक समारोह में पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके अलावा 4 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया। इनमें गंगुला कमलाकर, पी सबिता इंद्रा रेड्डी, सत्यवती राठौड़ एवं पुव्वदा अजय शामिल हैं। इस समारोह में मुख्यमंत्री के मंत्रियों, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं, सांसदों, राज्य के विधायकों व वरिष्ठ अधिकारियों ने भी ‌हिस्सा लिया।

केसीआर के कैबिनेट में शामिल हुई महिला सांसद

बता दें कि मुख्यमंत्री केसीआर के पहले कार्यकाल के दौरान कोई महिला मंत्री कैबिनेट में नहीं थी। लेकिन इस कार्यकाल के दौरान 2 महिला मंत्रीयों को कैबिनेट में शामिल किया गया, जिनमें सबिता इंद्रा रेड्डी व सत्यवती राठौड़ है। उल्लेखनीय है कि सौंदरराजन ने राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के कुछ घंटों बाद ही नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। यह भी मालूम हो कि 3 नए शामिल मंत्री, पूर्व में मंत्री के रूप में सेवा दे चुके हैं। साथ ही केटी रामा राव व हरीश राव, टीआरएस के पहले कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं।

नए मंत्रीयों को मिला इन पदों का कार्यभार

कैबिनेट विस्तार के दौरान केसीआर ने नए मंत्रियों के बीच विभागों का वितरण कर एक मंत्री के विभाग में बदलाव किया। बताया जा रहा है कि हरीश राव वित्तमंत्री का प्रभार संभालेंगे। साथ ही पूर्व के कैबिनेट की तरह रामा राव शहरी विकास, नगरनिगम प्रशासन, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी व संचार विभाग संभालेंगे। वहीं सबिता इंद्रा रेड्डी को शिक्षा मंत्री तथा सत्यवती राठौड़ को जनजातीय कल्याण, महिला व बाल कल्याण मंत्री बनाया गया है। अजय कुमार को परिवहन विभाग मिला है और कमलाकर को पिछड़ा वर्ग कल्याण, नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता मामले वाला विभाग सौंपा गया है। साथ ही जगदीश रेड्डी को शिक्षा मंत्री से अब ऊर्जा मंत्री बना दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर