जेल से बाहर आते ही चिदंबरम ने संसद में किया प्रदर्शन, निर्मला पर साधा निशाना

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में प्याज की बढ़ती कीमत पर कहा कि वह प्याज नहीं खाती हैं इसलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। उनके इस बयान पर राजनीतिक घमासान छिड़ गया है। 106 दिन बाद जेल से बाहर आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि ‘जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मामले में यह सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।’ संसद भवन के परिसर में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने प्रदर्शन किया, जिसमें चिदंबरम ने भी हिस्सा लिया और सरकार पर हल्ला बोला। बता दें कि चिदंबरम ने गुरूवार को राज्यसभा की कार्यवाही में भाग लिया। उन्हें एक दिन पहले ही शीर्ष न्यायालय से जमानत मिली थी। वह तिहाड़ जेल में बंद थे।

वित्त मंत्री के बयान पर मचा बवाल

इससे पहले बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा की कार्यवाही के दौरान जब भाषण दे रही थीं, तो उन्होंने प्याज को लेकर टिप्पणी किया था। उन्होंने कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर यह कहा था कि ‘मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से कोई मतलब नहीं रखते।’ इस बयान पर मचे बवाल के बाद सीतारमण के कार्यालय की ओर से उनके बयान का वीडियो ट्वीट किया गया। जिसमें सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों को गिनाया गया। साथ ही लिखा गया कि इस वीडियो का एक हिस्सा वायरल किया जा रहा है जो गलत संदेश दे रहा है। मालूम हो कि देश के कई शहरों में प्याज की कीमत 100 रुपये से लेकर 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है।

प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर चिदंबरम का सीतारमण पर तंज

संसद में कांग्रेस नेता चिदंबरम ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने कल कहा कि वह प्याज नहीं खाती हैं, तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती है? साथ ही उन्होंने कहा कि ‘जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मामले में यह सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।’‌

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

जार्ज फ्लायड की मौत पर आईसीसी ने कहा, विविधता के बिना क्रिकेट कुछ नहीं

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को कहा कि ‘क्रिकेट विविधता के बिना कुछ भी नहीं है।’ उसने यह बयान अफ्रीकी मूल के आगे पढ़ें »

टेस्ट मैच में लागू होगा कोरोना सब्स्टीट्यूट, जल्द मिलेगी आईसीसी की मंजूरी

विश्व पर्यावरण दिवस विशेष : तीन दशक से पर्यावरण-जंगल की रक्षा कर रहे रामगढ़ के वीरू महतो

स्थिति ठीक होने पर ही टूर्नामेंट्स हो, आज यूएस ओपन होता है तो मैं नहीं खेलूंगा : नडाल

ट्रेडिंग के आखिरी के घंटों में गंवाया लाभ, निफ्टी 0.32% और सेंसेक्स 128.84 अंक नीचे हुआ बंद

आईडब्ल्यूएफ से मुआवजे की मांग करेंगी भारोत्तोलक संजीता चानू

दर्शकों के बिना कैसे होगा विश्व कप, उचित समय का इंतजार करे आईसीसी : अकरम

बंगाल में तूफान से भी तेज हुई कोरोना मामलों की गति, अब तक के सबसे अधिक आए मामले

पश्चिम बंगाल में बेरोजगारी की दर देश की तुलना में कम: सीएमआईई आंकड़े

एसबीआई ने 2019-20 की चौथी तिमाही में 3,581 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया

ऊपर