जेल से बाहर आते ही चिदंबरम ने संसद में किया प्रदर्शन, निर्मला पर साधा निशाना

नई दिल्ली : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में प्याज की बढ़ती कीमत पर कहा कि वह प्याज नहीं खाती हैं इसलिए उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। उनके इस बयान पर राजनीतिक घमासान छिड़ गया है। 106 दिन बाद जेल से बाहर आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने उनपर निशाना साधते हुए कहा कि ‘जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मामले में यह सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।’ संसद भवन के परिसर में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने प्रदर्शन किया, जिसमें चिदंबरम ने भी हिस्सा लिया और सरकार पर हल्ला बोला। बता दें कि चिदंबरम ने गुरूवार को राज्यसभा की कार्यवाही में भाग लिया। उन्हें एक दिन पहले ही शीर्ष न्यायालय से जमानत मिली थी। वह तिहाड़ जेल में बंद थे।

वित्त मंत्री के बयान पर मचा बवाल

इससे पहले बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा की कार्यवाही के दौरान जब भाषण दे रही थीं, तो उन्होंने प्याज को लेकर टिप्पणी किया था। उन्होंने कांग्रेस नेता की ओर से प्याज का मुद्दा उठाने पर यह कहा था कि ‘मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से कोई मतलब नहीं रखते।’ इस बयान पर मचे बवाल के बाद सीतारमण के कार्यालय की ओर से उनके बयान का वीडियो ट्वीट किया गया। जिसमें सरकार के द्वारा उठाए गए कदमों को गिनाया गया। साथ ही लिखा गया कि इस वीडियो का एक हिस्सा वायरल किया जा रहा है जो गलत संदेश दे रहा है। मालूम हो कि देश के कई शहरों में प्याज की कीमत 100 रुपये से लेकर 150 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है।

प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर चिदंबरम का सीतारमण पर तंज

संसद में कांग्रेस नेता चिदंबरम ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने कल कहा कि वह प्याज नहीं खाती हैं, तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकाडो खाती है? साथ ही उन्होंने कहा कि ‘जो सरकार कम प्याज खाने को कहती है, उसे चले जाना चाहिए। अर्थव्यवस्था के मामले में यह सरकार पूरी तरह से फेल हुई है।’‌

शेयर करें

मुख्य समाचार

चेहरे के कई हिस्सों में होते हैं वाइटहेड्स, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली : चेहरे के वाइटहेड्स बहुत खराब लगते हैं। ये चेहरे के किसी भी हिस्से पर हो सकते हैं। आम तौर पर लोग वाइटहेड्स आगे पढ़ें »

देशद्रोही गतिविधियों के कारण बांग्लादेशी छात्रा को भारत छोड़ने का आदेश

कोलकाता : गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के विश्व भारती विश्वविद्यालय की एक बांग्लादेशी छात्रा को देश विरोधी गतिविधियों में बार-बार शामिल होने के लिए आगे पढ़ें »

तीसरी जीत की हैट्रिक के साथ सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम

delhi police security for 15 august

भड़काऊ भाषण देने वालों पर केस दर्ज करने का सही समय नहीं : दिल्ली पुलिस

onion

प्याज की बंपर पैदावार के कारण सरकार ने निर्यात पर प्रतिबंध हटाया

कोरोना के कारण वैश्विक जीडीपी में 1 से 1.25 फीसद क गिरावट का अनुमान : सीआईआई रिपोर्ट

सोने और चांदी की कीमतों में आज बढ़त दर्ज की गई, जानिए आज का भाव

मौजूदा प्रयास भारत में न्यूट्रिशन की समस्याओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त नहीं: रिपोर्ट

एशिया में सबसे अमीर और दुनिया के 9वें सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने अपने 2,50,000 बैंकिंग केंद्रों में शुरू की आधार आधारित भुगतान प्रणाली

ऊपर