चुनाव के दौरान भाजपा पर लगा शिवसेना और एनसीपी नेताओं के फोन टैप का आरोप

maharashtra

मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के फोन टैप किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले पर महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं। राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर फोन टैपिंग के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि बीजेपी नेता फडणवीस ने विपक्षी नेताओं के फोन टैप करने के लिए सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल किया है।

चुनाव के बाद सरकार गठन के लिए बैठकों के दौरान हुई फोन टैपिंग

सूत्रों के अनुुसार, यह फोन टैपिंग चुनाव के बाद की गई थी। महाराष्ट्र में चुनाव के बाद जब सरकार गठन के लिए सभी प्रमुख दलों के बीच बैठक की जा रही थी, उसी दौरान बीजेपी द्वारा शिवसेना व एनसीपी नेताओं के फोन टैप किए गए थे। अनिल देशमुख ने गुरुवार को आरोप लगाया था कि कुछ अधिकारियों को स्नूपिंग सॉफ्टवेयर समझने के लिए इजराइल भेजा गया था। सरकार इन अधिकारियों की तलाश कर रही है।

संजय राउत ने भी किया दावा

फोन टैपिंग का मामला सामने आने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया, ‘आपके फोन टैप हो रहे हैं, ये जानकारी मुझे बीजेपी के एक वरिष्ठ मंत्री ने भी दे रखी थी। मैंने कहा था भाई साहब, मेरी बात अगर कोई सुनना चाहता है तो स्वागत है। मैं बाला साहेब ठाकरे जी का चेला हूं। कोई बात या काम छुप-छुपाकर नहीं करता , सुनो मेरी बात।’

साइबर सेल करेगी जांच

राज्य पुलिस विभाग के साइबर सेल को इस पूरे मामले की जांच के निर्देश दिये गये हैं। देशमुख ने कहा, महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल को यह निर्देश दिए गए है कि पिछली सरकार के दौरान जितनी फोन टैपिंग की शिकायतें दर्ज की गईं हैं, उन पर कार्रवाई की जाए।

राज ठाकरे का बेटा राजनीति में हुआ शामिल

गौरतलब है कि गुरुवार को बाल ठाकरे की जयंती पर राज ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में अपने बेटे अमित ठाकरे को शामिल किया। इसके साथ ही अधिवेशन के दौरान दल के पुराने झंडे को बदलकर भगवा रंग का झंडा फहराया गया। दल के इस नए झंडे में संस्‍कृत में ‘प्रतिपच्चन्द्रलेखेव वर्धिष्णुर्विश्ववन्दिता, शाहसूनो: शिवस्यैषा मुद्रा भद्राय राजते’ श्‍लोक लिखा हुआ है और शिवाजी महाराज की मुद्रा भी मौजूद है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर