केंद्रीय मंत्री ‌जितेंद्र सिंह का बड़ा बयान, कहा पीओके को आजाद कराकर भारत में करेंगे शामिल

singh

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के बाद नेताओं के बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अधिकृत कश्मीर (पीओके) को आजाद कराकर भारत में शामिल करने का वक्त आ गया है। केंद्रीय मंत्री ने यह बात दिल्ली के एक कार्यक्रम में भाजपा मुख्यालय में कही। उन्हाेंने कहा कि यह बिल्कुल सही समय है जब पाकिस्तान के चंगुल से कश्मीर को निकाला जा सकता है और इस बात की सहमती ससंद ने भी दे दी है। सिंह ने आगे कहा कि वे इश्वर से प्रार्थना करेंगे कि इस जीवनकाल में वह यह मौका देख पाएं।

अनुच्छेद 370 को खत्म होते देखना हमारा सौभाग्य

भाजपा मुख्यालय में हुए एक क्रार्यक्रम को संबोधित करते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हमने अनुच्छेद 370 को खत्म होते देखा। उन्होंने कहा कि इस दिन के लिए हमारी तीन पीढ़ियों ने त्याग दिया और तब जाकर हमें यह स्वर्णीम अवसर देखने का मौका मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ऐतिहासिक कदम को याद करते हुए सिंह ने कहा कि इसके बाद हम सब को सकारात्मक सोच के साथ काम करते हुए पीओके को आजाद कराने के विषय मेें सोचना चाहिए।

पाक को आतंक पर लगाना होगा विराम

मालूम हो कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ ने अपने बयान में कहा था अब पाक से अगली बातचीत में सबसे पहले पीओके के बारे में ही बात होगी। उन्हाेंने आगे कहा कि अगर पाकिस्तान बात करने की इच्छा रखता है तो उसे आतंकवाद पर विराम लगाना होगा। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाक ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के आगे भी न्याय की दरख्वास्त की थी पर अन्य देशों ने इस बात का समर्थन नहीं किया। रक्षामंत्री द्वारा दिए गए इस बयान पर जितेंद्र सिंह ने भी अपनी सहमति जताई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर