सेना प्रमुख बोले, 3 आतंकी कैंप तबाह, कई आतंकियों सहित 6 से 10 पाक सैनिक ढेर

rawat

नई दिल्ली : पाकिस्तान द्वारा आतंकी घुसपैठ कराये जाने के बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के ऑपरेशन को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने 3 आतंकी कैंपों के तबाह होने की पुष्टि की है। रावत का कहना है कि इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 6 से 10 सैनिक मारे गए हैं। साथ ही कई आतंकवादी भी में ढेर हुए हैं।

पाक के इन कैंपों को बनाया गया निशाना : सेना प्रमुख

सेना प्रमुख रावत ने कहा कि अथमुकम, जूरा, कुंदलशाही में हमने आतंकी कैंपों को निशाना बनाया है। हमने पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ को रोकने के लिए यह ऐक्शन लिया था। उन्होंने कहा, पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार बर्फबारी से पहले घाटी में आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है। साथ ही उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति का माहौल है। सेब के कारोबार समेत सभी बिजनेस चल रहे हैं।

आर्टिलरी तोपों का किया गया इस्तेमाल

रावत ने कहा कि पाकिस्तान पूरी तरह से कश्मीर की शांति को भंग करने की कोशिश में लगा है, जिससे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया जा सके कि 370 हटने के बाद से कश्मीर में माहौल सही नहीं है। सेना प्रमुुख ने यह भी बताया कि उन्होंने आर्टिलरी तोपों के जरिए आतंकी कैंपों को निशाना बनाया। जिसमें 3 आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह हो गए और चौथे को भी नुकसान हुआ।

3 आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह

सेना प्रमुख ने कहा, अब तक मिली जानकारी के अनुसार 6 से 10 पाकिस्ताने सैनिक के साथ कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है। उन्होंने बताया कि हमारी ओर से पाक के 3 आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह किया गया और चौथे कैंप को भी नुकसान पहुंचा।

सरकार ने दिया साथ

सरकार को जानकारी दिए जाने को लेकर रावत ने कहा कि हम ऐसे किसी भी ऑपरेशन के मामले में राजनीतिक नेतृत्व को सूचित करते चलते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नेतृत्व ने पूरी तरह से उनकी कार्रवाई के साथ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विमान की सीट के नीचे मिला डेढ़ किलो सोना

कोलकाता : बैंकाक से कोलकाता आये स्पाइस जेट के विमान से कस्टम्स की एआईयू टीम ने डेढ़ किलो सोना जब्त किया है। सूत्रों के मुताबिक आगे पढ़ें »

भारत के प्रति कृतज्ञ है बंगलादेश – हसीना

कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बंगलादेश की पीएम शेख हसीना के बीच शुक्रवार को एक 5 सितारा होटल में बैठक हुई। इस आगे पढ़ें »

ऊपर