सीएए पर बोले अमित शाह- विपक्ष लोगों को उकसा कर दंगे करा रहा

shah

नई दिल्‍ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर कांग्रेस समेत सभी विपक्ष पार्टियों पर करारा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सपा और बसपा पर घेरते हुए कहा कि ये लोग सीएए का विरोध करते हुए कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों की नागरिक अधिकार चले जाएंगे। अमित शाह ने ओड़िशा के भुवनेश्वर में कहा कि मैं देश की जनता से कहना चाहता हूं कि ये विपक्ष के लोग सीएए को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, वे लोगों को उकसा रहे हैं, दंगे करा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि सीएए से देश के एक भी मुसलमान, एक भी अल्पसंख्यक की नागरिकता नहीं जाने वाली है। सीएए नागरिकता लेने का कानून है ही नहीं, बल्कि नागरिकता देने का कानून है।

2024 तक देश के हर घर में होगा स्वच्छ पीने का पानी

गृह मंत्री ने कहा कि मैं आपको मोदी जी के प्रतिनिधि के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि पूर्व का पिछड़ा क्षेत्र और विशेषकर ये उत्कल राज्य सबसे अच्छा राज्य बने, इस दिशा में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी जी अपने दूसरे कार्यकाल में एक बहुत बड़ी योजना लाए हैं। साल 2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है। इस योजना का सबसे बड़ा लाभ यदि किसी राज्य होने वाला है तो वो ओड़िशा है।

ओड़िशा मुझे अपना दूसरा घर लगा

सभा का संबोधन करते हुए शाह ने कहा कि सभी ओड़िशावासियों को बताना चाहता हूं कि मैं 5 साल तक पार्टी अध्यक्ष रहा हूं, अनेक बार ओड़िशा आया हूं, अनेक नगरों में घूमा हूं और कार्यकर्ताओं से मिला भी हूं। इस दौरान कभी भी ओड़िशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, मुझे अपना दूसरा घर लगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों को मेरे खेल के खत्म होने के बारे में लिखने की आदत है, मुझे फर्क नहीं : सुशील

नयी दिल्ली : दिग्गज पहलवान सुशील कुमार उम्र के ऐसे पड़ाव पर है जहां ज्यादातर खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते है लेकिन ओलंपिक में आगे पढ़ें »

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

ऊपर