अलकायदा ने मुसलमानों से कहा-तबाह कर दो अमेरिका, यूरोप, रूस और इजराइल को

Ayman al-Zawahiri

वॉशिंगटन : आतंकी संगठन अलकायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी ने बुधवार को एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उसने भड़काऊ भाषण देते हुए सभी मुसलमानों को उकसाते हुए कहा कि अमेरिका, यूरोप, इजराइल और रूस जैसे पश्चिमी देशों पर हमला करके उन्हें तबाह कर दो। बता दें कि वायरल हो रहे इस वीडियो में जवाहिरी 9/11 आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर मुसलमानों को संबोधित कर रहा था।

अमेरिकी कंपनी ने किया खुलासा

अमेरिका की एक कंपनी ने इस वीडियो का खुलासा किया है। यह अमेरिकी कंपनी आतंकी संगठनों की ऑनलाइन गतिविधियों को ट्रैक करती है। बताया जा रहा है कि इस ट्रैकिंग के बाद अलकायदा के सरगना जवाहिरी का यह वीडियो सामने आया है।

पश्चिमी देशों की सेना को धीरे-धीरे खत्म करो : जवाहिरी

जवाहिरी ने मुसलमानों से कहा कि यदि आप जिहाद चाहते हो, तो पश्चिमी देशों की सेना को धीरे-धीरे खत्म करते जाओ। अमेरिकन सैनिक आज पूर्व से पश्चिम तक पूरी दुनिया में फैले हैं और आपके देश अमेरिकी ठिकानों से भरे पड़े हैं, जिसमें सभी काफिर हैं। इन काफिरों के जरिये भ्रष्टाचार फैलाया जा रहा है।

33 मिनट रिकॉर्ड किया भाषण
आतंकी संगठन के सरगना का 33 मिनट 28 सेकंड का भाषण रिकॉर्ड किया गया। यह वीडियो अलकायदा के ही अस-सहाब मीडिया फाउंडेशन द्वारा जारी किया गया। इतना ही नहीं जवाहिरी ने अपने भाषण में उन लोगों की आलोचना की, जो ये कहते हैं कि 9/11 जैसे हमले में आम नागरिक मारे जाते हैं, इसलिए जेहाद का रास्ता छोड़ देना चाहिए।

काबुल में हुआ था रॉकेट ब्लास्ट

मालूम हो कि 11 सितंबर बुधवार तड़के अफगानिस्तान के काबुल में अमेरिकी दूतावास के पास एक धमाका हुआ था। जिसकी जिम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि यह धमाका एक तरह का रॉकेट ब्लास्ट था।

9/11 हमले में मारे गए थे 2900 लोग

गौरतलब है कि 9/11 अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर एवं पेंटागन पर हुए हमले में करीब 2983 लोगों की जान चली गई थी। इस हमले में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन का हाथ था। इस हमले के बाद मई साल 2011 में अमेरिका ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर लादेन को मार दिया था।

लादेन के बाद संगठन प्रमुख बना जवाहिरी

साल 2011 में अमेरिका द्वारा ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद अयमान अल-जवाहिरी आतंकी संगठन अलकायदा का प्रमुख बना था। जवाहिरी मिस्र का रहने वाला है। सूत्रों के अनुसार उसके पाकिस्तान या अफगानिस्तान में छिपे होने की खबर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर