पुलिस के बाद अब प्रदर्शन पर बैठे वकील, पेट्रोल छिड़क आत्मदाह की कोशिश

Lawyers strike

नई दिल्ली : दिल्ली की तीस हजारी अदालत के परिसर में पार्किंग को लेकर पुलिस और वकील के बीच हुई झड़प के मामले में बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। इसा बीच पुलिस और वकीलों का आपसी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पहले दिल्ली पुलिस धरने पर थी और अब वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया है। रोहिणी कोर्ट के बाहर वकील प्रदर्शन करते हुए दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी पर उतर आए हैं। इसके साथ ही दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकील हड़ताल पर बैठ गए हैं और कामकाज ठप्प पड़ा है। गौरतलब है कि दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा इस मामले में बार काउंसिल ऑफ इंडिया को नोटिस जारी किया गया था।

वकील ने की आत्मदाह की कोशिश

इस प्रदर्शन के बीच रोहिणी कोर्ट के बाहर एक वकील ने खुदपर पेट्रोल छिड़का और आत्मदाह की कोशिश की। वकील का नाम आशीष चौधरी है। उसने कहा कि एेसा वे अपने आत्मसम्मान के लिए कर रहे हैं।

किरण बेदी ने किया ट्वीट

दिल्ली पुलिस और वकील के आपसी विवाद के बीच देश की पहली महिला आईपीएस और वर्तमान समय में पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि इस बात को नागरिक न भूलें कि अधिकार और उत्तरदायित्व एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। चाहे हम जो भी हों और जहां भी हों। अगर हम सभी कानून का पालन करेंगे तो कोई विवाद नहीं होगा।

मान ली गयीं पुलिस की मांगें

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवानों ने पुलिस हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन किया, जो कि सुबह 10 बजे से शुरू हुआ था। बता दें कि हड़ताल पर बैठी पुलिस को मनाने की तमाम कोशिशें की गयी थीं। सात बार पुलिस अधिकारी हड़ताली पुलिसवालों के बीच आए। ज्वाइंट सीपी, स्पेशल सीपी के साथ-साथ पुलिस कमिश्नर को खुद आना पड़ा, लेकिन पुलिस वाले तभी माने जब उनके मांगों पर मुहर लगी। पुलिस जवानों द्वारा जो मांग की गयी थी उनमें पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन बनाने, पुलिस पर हमला हो तो फौरन कार्रवाई, पुलिसवालों का निलंबन वापस करने, दोषी वकीलों के खिलाफ केस दर्ज करने और दोषी वकीलों का लाइसेंस रद्द करने की मांग शामिल थी। इन सभी मांगों को मान लिया गया है।

उपराज्यपाल से मिले कमिश्नर

इस बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक और ज्वॉइंट कमिश्नर राजेश घटना की जानकारी देने के लिए उप राज्यपाल अनिल बैजल खुराना से मिलने पहुंचे हैं। दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसर भी उनके साथ हैं। पुलिस और वकीलों के बीच विवाद को सुलझाने के प्रयास जारी है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में वकील वरुण ठाकुर ने इस मामले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर पटनायक को लीगल नोटिस भेजा है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि पुलिस के आला अधिकारियों ने वकीलों के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Kiran Bedi

पुडुचेरी के सीएम ने उपराज्यपाल किरण बेदी को कहा ‘हिटलर की बहन’

पुडुचेरी : पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने मंगलवार को एक विवादित टिप्पणी करते हुए केंद्र शासित प्रदेश की उपराज्यपाल किरण बेदी को तानाशाह बताया है। नारायणसामी आगे पढ़ें »

Vodafone idea raise rentle charges

वोडाफोन आइडिया एक दिसंबर से बढ़ाएगी मोबाइल सेवा की दरें

नई दिल्ली : वित्तीय संकट के मद्देनजर दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने 1 दिसंबर से मोबाइल सेवा की दरें बढ़ाने का फैसला किया है। कर्ज आगे पढ़ें »

Bhopal Metro

मध्य प्रदेश में मेट्रो के साथ रैपिड रेल चलाने की योजना : मंत्री जयवर्धन सिंह

Rape victim

सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट करने की धमकी देकर करता रहा बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

Kalyani Expressway

कल्याणी एक्सप्रेस वे पर लुटेरों ने बाइकसवार को मारी गोली,हालत गंभीर

pdp

पीडीपी सांसद ने गृह मंत्री को लिखा पत्र, राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की मांग की

officer

भारतीय मूल के पुलिसकर्मी के सम्मान में ह्यूस्टन पुलिस ने ड्रेस कोड नीति बदली

coal burning roadside

कोलकाता में सड़क किनारे चूल्हा जलाने वालों के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई

Gay couple wants police protection

बारासात के समलैंगिक जोड़े को मिल रही परिवार से धमकी, पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार

ram barat

अयोध्या से जनकपुर के लिए निकलेगी भव्य राम बारात, शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

ऊपर