जेएनयू के बाद कोलकाता के इस कॉलेज में बढ़ी फीस, छात्राओं ने किया जमकर हंगामा

hiralal college

कोलकाता : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में बढ़ती फीस को लेकर छात्रों के विरोध-प्रदर्शन की गूूंज अभी तक संसद में सुनाई दे रही है। छात्रों का आंदोलन जारी है और मंगलवार को इस विषय को लेकर काफी हंगामा हुआ। जहां एक और जेएनयू के छात्र अपनी शिकायत लेकर अदालत पहुंच चुके हैं तो वहीं दूसरी ओर कोलकाता के एक कॉलेज में फीस की बढ़ोतरी को लेकर छात्राओं ने हंगामा किया है। बताया जा रहा कि कोलकाता के दक्षिणेश्वर के हीरालाल मजूमदार मेमोरियल वुमन्स कॉलेज में मंगलवार को छात्राओं ने फीस बढ़ोतरी को लेकर जमकर बवाल किया। छात्राओं में इतना आक्रोश था कि उन्होंने कॉलेज के अंदर भी तोड़फोड़ की।

हर तीन महीने में प्रशासन बढ़ा रही है फीस

छात्राओं का कहना है कि हर तीन महीने में कॉलेज प्रशासन फीस बढ़ा रही है। बढ़ती फीस के मुद्दे को लेकर छात्राएं कॉलेज के प्रधानाध्यापक से मिलने पहुंचीं। बाताचीत के दौरन छात्राओं की प्रधानाध्यापक से झड़प हुई और गुस्से में आकर उन्होंने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ मचाना शुरू कर दिया। ‌हालांकि प्रधानाध्यापक ने छात्राओं के आरोप को गलत करार देते हुए कहा कि पूरे एक साल की फीस एक साथ नहीं बढ़ाई गई है। कॉलेज प्रशासन ने तीन-तीन महीने के अंतराल पर फीस में बढ़ोतरी की है जिसकी जानकारी फीस प्रॉस्पेक्टस में दी गई है। उसके अनुसार ही फीस बढाई जा रही है।

बता दें कि इस मामले में राजनीतिक मोड़ भी आ चुकी है। राज्य के मंत्री मदन मित्रा ने कहा कि इस मामले पर बात करके सामाधान नि‌काला जाना चाहिए जिसके लिए प्रधानाध्यापक और छात्राओं को साथ बैठना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के आगे पढ़ें »

पगबाधा का फैसला सिर्फ और सिर्फ डीआरएस से हो : तेंदुलकर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अंपायरों के फैसलों की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ‘अंपायर्स कॉल’ को हटाने आगे पढ़ें »

ऊपर