आगरा में पाए गए कोरोनावायरस के 6 संदिग्ध, नोएडा के दो स्कूल बंद

corona

आगरा : उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोनावायरस 6 मामले सामने आए हैं। इसके बाद से राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने बताया कि एक परिवार यूरोप घूमकर आया था, वापस आकर इन्होंने दिल्ली में रिश्तेदारों के साथ पार्टी भी की। साथ ही उन्होंने बताया कि कुल 23 नमूने जांच के लिए भेजे गए, जिनमें से 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, भारत सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

एक ही परिवार के 6 लोग पॉजिटिव

सिंह ने बताया कि यूरोप घूमकर आए परिवार के रिश्तेदारों में से कुछ आगरा, नोएडा और दिल्ली के थे। ये लोग दिल्ली में संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए। उन्होंने कहा कि ‘केंद्र सरकार से दिल्ली मामले की जानकारी मिलने के बाद, आगरा परिवार के परीक्षण किए गए और वे पॉजिटिव पाए गए। परिवार के 6 सदस्यों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया है और बाकी लोगों को घर पर रखा गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि 23 और नमूने पुणे भेजे गए हैं। फिलहाल, उनके नतीजों का इंतजार किया जा रहा है।

संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 8

मालूम हो कि भारत में अब कोरोना वायरस के चपेट में आए लोगों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है। इसके 2 मामले सोमवार को सामने आए, जिनमें एक दिल्ली और दूसरा मामला तेलंगाना का है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि एक पॉजिटिव मामला नई दिल्ली में पाया गया है और एक मामला तेलंगाना में पाया गया है।

कारोना के डर से नोएडा के दो स्कूल बंद

नोएडा के दो निजी स्कूलों ने मंगलवार से अगले कुछ दिन के लिए कक्षाएं रद्द कर दी हैं। अधिकारियों ने बताया कि एक छात्र के पिता में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है। दोनों स्कूलों ने अभिभावकों को संदेश भेजकर कक्षाएं रद्द होने की सूचना दी है। जिस स्कूल के छात्र के पिता में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसका कहना है कि 4 से 6 मार्च तक उसके यहां कक्षाएं बंद रहेंगी। स्कूल ने आज दिन में कहा था कि वह अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण मंगलवार को होने वाली परीक्षा टाल रहा है। दूसरे स्कूल का कहना है कि उसके यहां 9 मार्च तक कक्षाएं बंद रहेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पलक झपकते आर्थिक तंगी दूर कर देते हैं ये रामबाण उपाय

कोलकाता : अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते। आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते आगे पढ़ें »

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर