सूडान में एलपीजी टैंकर फटने से 23 लोगों की मौत, मृतकों में 18 भारतीय

sudan

खार्तूम : सूडान में चीनी मिट्टी के कारखाने में एक एलीपीजी टैंकर में हुए विस्फोट से 23 लोगों की मौत हो गई हैं जिसमें 18 भारतीय भी शामिल हैं। वहीं, हादसे में 16 लोगों के लापता होने की खबर मिली है। खबरों के अनुसार टैंकर फटने से 130 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। घटने की जानकारी देते हुए सूडान में भारतीय दूतावास ने कहा कि एलीपीजी टैंकर के विस्फोट में भारतीयों के भी मारे जाने की खबर हैं। हालांकि अभी तक मृतकों की संख्या नहीं बताई गई हैं। घायल और लापता लोगों में ज्‍यादातर यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्‍थान, तमिलनाडु, दिल्‍ली और गुजरात से हैं।

कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक कार्यरत

दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए बताया कि अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक टैंकर फटने से भारतीय श्रमिकों समेत कई लोगों की मौत हुई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक कार्य करते हैं। सूडान सरकार ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए।

ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था

सरकार ने बताया कि घटना में प्रारंभिक रिपोर्टों की मानें तो घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे। वहां पर ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था जिससे आग फैल गई। मामले की जांच चल रही है। राहत बचाव कर्मी लोगों को बचाने की हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर