सूडान में एलपीजी टैंकर फटने से 23 लोगों की मौत, मृतकों में 18 भारतीय

sudan

खार्तूम : सूडान में चीनी मिट्टी के कारखाने में एक एलीपीजी टैंकर में हुए विस्फोट से 23 लोगों की मौत हो गई हैं जिसमें 18 भारतीय भी शामिल हैं। वहीं, हादसे में 16 लोगों के लापता होने की खबर मिली है। खबरों के अनुसार टैंकर फटने से 130 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। घटने की जानकारी देते हुए सूडान में भारतीय दूतावास ने कहा कि एलीपीजी टैंकर के विस्फोट में भारतीयों के भी मारे जाने की खबर हैं। हालांकि अभी तक मृतकों की संख्या नहीं बताई गई हैं। घायल और लापता लोगों में ज्‍यादातर यूपी, बिहार, हरियाणा, राजस्‍थान, तमिलनाडु, दिल्‍ली और गुजरात से हैं।

कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक कार्यरत

दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए बताया कि अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक टैंकर फटने से भारतीय श्रमिकों समेत कई लोगों की मौत हुई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक कार्य करते हैं। सूडान सरकार ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि विस्फोट में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए।

ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था

सरकार ने बताया कि घटना में प्रारंभिक रिपोर्टों की मानें तो घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे। वहां पर ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था जिससे आग फैल गई। मामले की जांच चल रही है। राहत बचाव कर्मी लोगों को बचाने की हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर