बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, 5 झुलसे

thunder

पटना : बिहार में मंगलवार शाम से हो रही लगातार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है। इस दौरान  देर रात से भारी बारिश होने के साथ-साथ कई जगह आकाशीय बिजली के गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली के गिरने से 5 लोग झुलस गए। वहीं बारिश के कारण पटना पुलिस लाइन में पेड़ गिरने से 9 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। बिजली का प्रकोप सबसे ज्यादा कैमूर जिले में देखा गया। जहां 4 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग झुलस गए।

बिजली की चपेट में आए इतने लोग

बता दें कि आकाशीय बिजली प्रकोप से मोतिहारी में 3, गया में 3, अरवल में 2, जहानाबाद में 2, पटना में 2 और मुजफ्फरपुर में 1 व्यक्ति की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने घोषणा की है।

पेड़ गिरने से 9 पुलिसकर्मी हुए घायल

मंगलवार देर रात से हो रही भारी बारिश की वजह से पटना स्थित पुलिस लाइन में 5 पेड़ गिर गए। जिससे लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं एक विशाल पेड़ पुलिसवालों के टेंट पर जा गिरा। बताया जा रहा है कि पेड़ पुलिस लाइन के शस्त्रागार के पास गिरा, जिससे शस्त्रागार मलबे में बदल गया। इतना ही नहीं पेड़ के गिरने से पुलिस के 9 जवान घायल हो गए। घायल हुए पुलिसकर्मियों में मंजर ईमाम, मुकेश कुमार, सतीश कुमार, बच्चन प्रसाद मंडल, रोजाद्दीन, कैलाश मंडल, अली हसन खान, अनमोल कुमार, देवेन्द्र कुमार सिंह शामिल हैं। इन घायल जवानों को उपचार के लिए पीएमसीएच में भर्ती किया गया है।

पानी ने पटरियों को किया गायब

भारी बारिश ने पटना के कई इलाके को जलमग्न कर रखा है। लगातार हो रही बारिश की वजह से मंगलवार देर रात को पटना जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म की पटरियां पानी से भर गई। साथ ही महावीर मंदिर गोलंबर तथा इसके आसपास के इलाके में घुटने तक पानी भर गया। वहीं पाटलिपुत्र, राजेंद्र नगर, श्रीकृष्णपुरी, गांधी मैदान, नाला रोड और राजधानी के कई इलाकों का भी यही नजारा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर