सेमीफाइनल हार कर विश्व कप से बाहर हुई टीम इंडिया

मैनचेस्टर : न्यूजीलैंड के साथ रिजर्व डे पर टीम इंडिया 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी। शुरुआती तीन ओवरों में महज 24 रनों पर 3 विकेट पर टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद न्यूजीलैंड के बॉलरों ने सधी हुई गेंदबाजी का सिलसिला जारी रखते हुए भारतीय खिलाड़ियों के पैर पिच पर जमने नहीं दिए। एक-एक कर विकेट चटकते रहे और आखिरकार वहीं हुआ जिसका डर था। महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा की 116 रनों की पारी भी टीम इंडिया की हार को टालने में विफल रही। पूरी टीम 49.3 ओवरों में 221 रनों पर सिमट गई। इसी के साथ विश्व कप में टीम इंडिया का अभियान थम गया।
मालूम हो कि बारिश के कारण मंगलवार को खेल में व्यवधान आ गया था, जिसके बाद बाकी के ओवर में न्यूजीलैंड ने खेलते हुए 28 रन जोड़े और 8 विकेट पर 239 रन बनाकर भारत के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर