सुरक्षाबलों ने लिया पुलवामा का बदला, ढेर हुआ जैश सरगना सज्जाद भट

अनंतनागः भारतीय सेना लम्बे समय से आतंकियों का सफाया करने में लगी है और उनसे लड़ते हुए उनको मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इसी सिलसिले में मंगलवार सुबह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश कमांडर और पुलवामा आतंकी हमले के साजिशकर्ता सज्जाद भट को ढेर कर दिया है। इसके अलावा एक अन्य दहशतगर्द भी इस एनकाउंटर में मारा गया है। वहीं सेना के एक जवान ने भी अपनी जान की कुर्बानी दी है। इस घटना के बाद इलाके की घेराबंदी कर सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। जिसमें अबतक आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार की सामग्री बरामद हुई है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने भी दी थी जानकारी

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी ने दक्षिण कश्मीर जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकी हमले की आशंका जताई थी साथ ही पहले ही इस हमले को लेकर भारत और अमेरिका के साथ जानकारी साझा की थी। खबरों के अनुसार पाकिस्तान ने इस हमले को लेकर आतंकी संगठन आईएस की ओर शक की सुई दिखाई थी। उन्होंने बताया था कि ये हमला आईएस द्वारा आतंकी जाकिर मूसा की मौत के बदले के तौर पर किया जा सकता है, जो पिछले महीने भारत में मारा गया था।

3 जवान और मेजर शहीद

पिछले 24 घंटों से चल रहे आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में अबतक तीन जवान और मेजर केतन शर्मा शहीद हो चुके हैं। सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवानों के साथ-साथ मेजर ने भी जान पर खेल कर देश की रक्षा की और शहादत को प्राप्त हुए। तो वहीं, मंगलवार सुबह तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर हमारे दो जवान मातृभूमि की रक्षा में शहीद हो गए।

पुलवामा हमले का मास्टरमाइडं था सज्जाद भट

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का सरगना और 14 फरवरी को भारत में हुए पुलवामा हमले का मुख्य साजिशकर्ता सज्जाद भट ही था। पुलवामा हमले के बाद से ही आतंकी सज्जाद पुलिस और सुरक्षाबलों के निशाने पर था। बताया जाता है कि पुलवामा हमले की कार में आईईडी भरने से लेकर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर उड़ाने तक की पूरी प्लानिंग सज्जाद ने ही की थी। इस हमले में 40 सेना के जवाना शहीद हो गए थे।

बता दें कि सोमवार को पुलवामा में ईदगाह-अरिहाल के पास सेना की 44 राष्ट्रीय रायफल्स की गाड़ियों पर फिर आतंकियों ने आईडी ब्लास्ट किया। इस हमले में सेना के 9 जवान और 2 स्‍थानीय लोग घायल हो गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर