मुख्यमंत्री बनते ही जगनमोहन रेड्डी का पहला फैसला, बुजुर्गों की पेंशन में किया इजाफा

अमरावतीः जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी मौजूद रहे। प्रदेश की सत्ता संभालते ही रेड्डी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि बुजुर्गों की पेंशन 3000 रुपये महीने की जाएगी। गौरतलब है कि अभी तक बुजुर्गों को 2,500 रुपये प्रतिमाह की पेंशन मिलती है। हालांकि पहले वर्ष में पेंशन में बढ़ोत्तरी 250 रुपये होगी, फिर दूसरे वर्ष में भी 250 रुपये बढ़ोत्तरी की जाएगी।

हर चुनावी वादों को पूरा करेंगे

रेड्डी ने कहा था कि वे अपने पार्टी के घोषणापत्र को कुरान, बाइबिल और गीता की तरह मानते है और वे अपने घोषणापत्र के हर चुनावी वादों को पूरा करेंगे। वाईएसआर कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में वोटरों से वादा किया था कि अगर उन्हें चुनाव में जीत मिलती है तो वे बुजुर्गों को दी जाने वाली पेंशन की राशि बढ़ाएंगे। बता दें कि रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने विधानसभा की 175 सीटों में से 151 सीट जीतकर प्रचंड जनादेश हासिल किया है। साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबर : नेपाल ने बैन किए भारतीय न्यूज चैनल

नई दिल्ली/काठमांडु : चीन की शह पर भारत से दुश्मनी पाल रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के इशारे पर नेपाल ने बड़ा कदम उठाते आगे पढ़ें »

बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे यूपी एसटीएफ के हवाले

उधुर, उज्जैन पुलिस ने दावा किया - विकास दुबे को हमने गिरफ्तार किया उज्जैन/लखनऊ : कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसवालों की जान लेने वाले आगे पढ़ें »

ऊपर