बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे कांग्रेस नेता शिवकुमार और देवड़ा हिरासत में

मुंबई : कर्नाटक में चल रहा घटनाक्रम मुंबई तक जा पहुंचा है। एक तरफ सत्तापक्ष सरकार बचाने की कोशिशों में जुटी है। इसी को लेकर मुंबई के रिनेसन्स होटल में बागी विधायकों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता और कर्नाटक के मंत्री डी के शिवकुमार और मुंबई कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा को पुलिस ने बुधवार को हिरासत में ले लिया है। मालूम हो कि शिवकुमार और देवड़ा राज्य के बागी विधायकों से मिलने होटल पहुंचे थे। हालांकि पुलिस ने पवई इलाके के इस होटल के आस-पास धारा 144 लगा रखी थी। होटल में शिवकुमार को प्रवेश नहीं मिलने के बाद भी वे विधायकों से मिलने की जिद पर अड़ गए और वहां से जाने को तैयार नहीं थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।
होटल के पास धारा 144 लगाई गई
दरअसल, शिवकुमार कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार को गिराये जाने से रोकने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले वे होटल में प्रवेश नहीं मिलने के बावजूद बागी विधायकों से मुलाकात करने पर अड़े रहे। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि “हमने होटल के समीप आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू कर दी है।” मालूम हो कि सीआरपीसी की धारा 144 के तहत उस इलाके में चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है। हालांकि, शिवकुमार और उनके समर्थकों ने जाने से मना कर दिया।
बागी विधायकों ने बताया जान का खतरा
वहीं होटल के बाहर सुरक्षाकर्मी, कैमरा क्रू, मीडियाकर्मियों और राजनीतिक समर्थकों के बीच धक्का-मुक्की होने की भी खबर है। यह भी बताया गया है कि वहां एक अन्य समूह ने “शिवकुमार वापस जाओ” के नारे भी लगाए हैं। जारी घटनाक्रमों के बीच होटल के एक ईमेल में खुलासा हुआ कि शिवकुमार के लिए होटल में कमरा बुक कराया गया था लेकिन “कुछ आपात स्थिति” के कारण बुकिंग रद्द कर दी गई। वहीं मंगलवार को आधी रात होटल में ठहरे 12 में से 10 विधायकों ने मुंबई पुलिस को पत्र लिखकर अपनी जान को खतरा बताया और कहा कि शिवकुमार को होटल में नहीं आने दिया जाए।
भाजपा पर लगाया तोड़-फोड़ की कोशिश का आरोप
वहीं इन सब के बीच मुंबई कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तोड़-फोड़ की कोशिश का आरोप लगाया है। देवड़ा ने ट्वीट किया, “मैं कर्नाटक के विधायकों से बेंगलुरू लौटने और मामले को संवैधानिक रूप से हल करने का अनुरोध करता हूं। भाजपा महाराष्ट्र में अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करके इस टूट-फूट को प्रायोजित कर रही है। ”

बता दें कि देवड़ा ने शिवकुमार को अपना समर्थन देने की बात करते हुए ट्वीट में लिखा, “मैंने डी के शिवकुमार जी से बात की है और उन्हें आश्वस्त किया कि स्थानीय कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता किसी भी तरह का सहयोग देने के लिए उपलब्ध हैं।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

शरीर में ये लक्षण नजर आए तो ना करें नजरअंदाज, बड़ी बीमारी के हो सकते हैं संकेत

नई दिल्ली : पैरों में सूजन जैसी समस्या को बढती उम्र की समस्या मानकर नजर अंदाज करने की बजे इसे गंभीरता से लें, यह किसी आगे पढ़ें »

PM Narendra Modi

मोदी ने कहा- हमें नया कश्मीर बनाना है

नासिक : महाराष्ट्र के नासिक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित किया। विधानसभा चुनाव प्रचार के आगे पढ़ें »

ऊपर