देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल उठाना जरूरी : कन्हैया कुमार

पटना : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता एवं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने देशद्रोह के मामले में अपने विश्वविद्यालय के शोधार्थी शरजील इमाम की हुई गिरफ्तारी पर बुधवार को कहा कि वह शरजील इमाम के भाषण का समर्थन नहीं करते लेकिन देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल करना जरूरी है।

शरजील इमाम के भाषण का समर्थन नहीं करता 

लेकिन देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल लाजमी

शरजील इमाम

कन्हैया कुमार ने यहां के ऐतिहासिक गांधी मैदान के निकट ‘संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ रैली’ के रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से कहा कि शरजील इमाम के भाषण का वह समर्थन नहीं करते लेकिन देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल करना लाजमी है। उन्होंने कहा कि शरजील से उनका मतभेद है लेकिन देशद्रोह के कानून को हल्के में लिया जा रहा है। भाकपा नेता ने सवालिया लहजे में कहा कि आतंकियों से सीधा संबंध के बावजूद कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में जनता का मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए शरजील इमाम पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया। हाल के दिनों में कई लोगों पर बेवजह देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया। उन्होंने कहा कि यदि शरजील देशद्रोही है तो उसे प्रमाणित किया जाना चाहिए। उनके (कन्हैया) खिलाफ भी देशद्रोह का मामला चलाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1965, मृतक संख्या 50, नौ नए मामले आए सामने

नयी दिल्ली : देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी आगे पढ़ें »

सरकार के लक्ष्य से कम रहा जीएसटी संग्रह

पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 26519 करोड़ रुपये बढ़ा नयी दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण के कारण वस्तुओं के आयात प्रभावित होने के साथ ही घरेलू आगे पढ़ें »

ऊपर