देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल उठाना जरूरी : कन्हैया कुमार

पटना : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता एवं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने देशद्रोह के मामले में अपने विश्वविद्यालय के शोधार्थी शरजील इमाम की हुई गिरफ्तारी पर बुधवार को कहा कि वह शरजील इमाम के भाषण का समर्थन नहीं करते लेकिन देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल करना जरूरी है।

शरजील इमाम के भाषण का समर्थन नहीं करता 

लेकिन देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल लाजमी

शरजील इमाम

कन्हैया कुमार ने यहां के ऐतिहासिक गांधी मैदान के निकट ‘संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ रैली’ के रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से कहा कि शरजील इमाम के भाषण का वह समर्थन नहीं करते लेकिन देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल करना लाजमी है। उन्होंने कहा कि शरजील से उनका मतभेद है लेकिन देशद्रोह के कानून को हल्के में लिया जा रहा है। भाकपा नेता ने सवालिया लहजे में कहा कि आतंकियों से सीधा संबंध के बावजूद कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक देविंदर सिंह पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के विधानसभा चुनाव में जनता का मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए शरजील इमाम पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया। हाल के दिनों में कई लोगों पर बेवजह देशद्रोह का मामला दर्ज कराया गया। उन्होंने कहा कि यदि शरजील देशद्रोही है तो उसे प्रमाणित किया जाना चाहिए। उनके (कन्हैया) खिलाफ भी देशद्रोह का मामला चलाया गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi & trump

केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को गुजरात दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप की इस अहमदाबाद यात्रा के नाम आगे पढ़ें »

delhis

जामिया समिति ने छात्रों पर हमला कर रहे अर्द्धसैनिक बलों का वीडियो जारी किया

नयी दिल्ली : जामिया समन्वयन समिति (जेसीसी) ने पिछले साल 15 दिसंबर को विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी में छात्रों पर लाठीचार्ज कर रहे अर्द्धसैनिक बल और आगे पढ़ें »

ऊपर