अयोध्या में है शांति का माहौल, रामलला के दर्शन जारी : एडीजी

adg

अयोध्या : अयोध्या मामले पर आज शनिवार को शीर्ष न्यायालय ने रामलला के हक में फैसला सुनाया। साथ ही मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही अन्य स्‍थान पर मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ जमीन देने के आदेश दिया। न्यायालय के इस फैसले के बाद यहां सभी बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले हुए हैं। साथ ही यहां मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में भी शांति का माहौल बना हुआ है। वहीं अयोध्या में कानून-व्यवस्था एवं सुरक्षा के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) आशुतोष पांडे ने कहा कि अयोध्या में ‌स्थिति सामान्य है। राम लला मंदिर (अस्थाई मंदिर) में दर्शन शांतिपूर्वक जारी है।

अयोध्या में स्थिति सामान्य : एडीजी

रामलला के पक्ष में न्यायालय द्वारा फैसला सुनाने के बाद एडीजी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों समेत विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरे के बाद उन्होंने कहा कि यहां की स्थिति सामान्य है। सभी जगहों पर दुकानें खुली हुई हैं। उन्होंने बताया कि हमारा मकसद किसी की धार्मिक भावना को आहत करने का नहीं बल्कि सौहार्द्र कायम रखने का है। वहीं न्यायालय के फैसले से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पांडे ने अयोध्या में सुरक्षा का जिम्मा संभाला था।

 सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सूत्रों के अनुसार रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) समेत केंद्रीय अर्धसैनिक बल की 60 कंपनियां यहां तैनात की गई हैं। साथ ही कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए अर्धसैनिक बल के साथ-साथ 1,200 कांस्टेबल, 250 उप निरीक्षक एवं 125 निरीक्षक भी तैनात किए गए हैं। पुलिस ने अयोध्या में सभी होटलों, धर्मशालाओं एवं रेस्ट हाउसों में सर्च अभियान चलाया और सभी प्रवेश व निकास द्वारों पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। अयोध्या पुलिस के सूत्रों के अनुसार, शहर में 98 स्थानों को संवेदनशील मानते हुए वहां पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं। वहीं मंदिर वाले जगह पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को अलर्ट पर रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरु नानक के नाम पर भवन बनायेगी राज्य सरकार

कोलकाता : सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि सिख गुरुओं के पहले गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक की 550वीं आगे पढ़ें »

तेज रफ्तार से आ रही स्कूल बस लैंप पोस्ट से टकरायी, 20 घायल

कोलकाता : ड्राइवर द्वारा नियंत्रण खोने से तेज रफ्तार स्कूल बस लैंप पोस्ट से जा टकरायी। घटना चितपुर थानांतर्गत पी.के मुखर्जी रोड व काशीपुर रोड आगे पढ़ें »

ऊपर