तुम्हें जो मन खाओ,वित्त मंत्री हो तो देश को जवाब दो- राहुल गांधी

खिजरी : झारखंड के खिजरी विधानसभा क्षेत्र की जनसभा में पहुुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्याज की बढ़ती कीमतों पर बोलते हुए केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण पर व्यंग्य साधा हैै। उन्होंने प्याज के मुद्दे पर हाल ही में संसद में दिए गए वित्त मंत्री के बयान की आलोचना की। राहुल ने सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा कि तुम खाती क्या हो, यह तुमसे किसी ने पूछा है क्या? तुमको जो मन हो वो खाओ, लेकिन तुम इस देश की वित्तमंत्री हो, देेश को यह जवाब दो कि 4 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी आज क्यों हैं? क्या वजह है कि किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं? लोगों को रोजगार क्यों नहीं मिल रहा? राहुल ने वित्तमंत्री के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि वो यह सब नहीं बतातीं, बल्कि कहती हैं कि ‘नहीं मैं नहीं समझाऊंगी, न तो मैं प्याज खाती हूं, न मैैं लहसुन खाती हूं।’

अमीरों के लिए काम करती है बीजेपी

राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को जमीन अधिग्रहण के मसले पर भी घेरते हुए कहा कि एक ओर बीजेपी है जो अमीरों को ध्यान में रखकर काम करती है, वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस है जो गरीबों-किसानों को ध्‍यान में रखकर देश के लिए काम करती है। उन्होंने जनता से कहा कि यह फैसला अब आपके हाथ में है कि आप कौन सी सरकार को काम करते देखना चाहते हैं। आपको यह निर्णय लेना है कि आपको किसकी सरकार चाहिए, वह सरकार जो जमीन छीनकर अमीरों को देती है या वो सरकार जिसने किसानों की जमीन बचाने के‌ लिए अधिग्रहण बिल लेकर आयी है।

किसानों का कर्ज होगा माफ

इस जनसभा में राहुल ने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने वहां जो फैसला लिया वह ऐतिहासिक है। उन्होंने बताया कि जमीन लेने के बावजूद एक कंपनी ने पांच साल तक कोई भी उद्योग नहीं लगाया, हमने अधिग्रहण बिल लागू कर वह जमीन कंपनी से वापस ली और किसानों को दे दी। इस बिल के जरिए न सिर्फ किसानों का कर्ज माफ होगा, बल्कि धान का रेट 2500 रुपये होगा। इसके साथ ही किसानों की जमीन की रक्षा की जाएगी। राहुल ने जनता से यह वादा करते हुए झारखंड में गठबंधन की सरकार को जीत दिलाने का अनुरोध किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

ई मित्र केंद्र के संचालक से 4 लाख की ठगी

श्रीगंगानगर : राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में एक ई-मित्र केंद्र के संचालक से चार लाख की ऑनलाइन ठगी करने का मामला शुक्रवार को आगे पढ़ें »

योगी आदित्यनाथ ने बदायूं के 13 अधिकारियों को किया निलंबित, विभागीय जांच का भी आदेश

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के प्रति बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बदायूं आगे पढ़ें »

ऊपर