विजयवर्गीय की केजरीवाल से मांग, दिल्ली के स्कूलों-मदरसों में पढ़ाई जाए हनुमान चालीसा

vijaywargiya

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। मंगलवार को आए चुनावी नतीजों के बाद पार्टी की जीत के लिए केजरीवाल ने हिंदुओं में पूज्य हनुमान जी को धन्यवाद दिया और हनुमान मंदिर जाकर पूजा भी की। इस पर तंज कसते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट के जरिए स्कूलों व मदरसों में हनुमान चालीसा का पाठ कराने की मांग की है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने खुद को हनुमान का भक्त कहते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया था जिसे लेकर विपक्ष ने कई सवाल खड़े किए थे।

बजरंगबली की कृपा से वंचित क्यों हों ‘दिल्लीवासी’ बच्चे

भाजपा नेता विजयवर्गीय ने ट‌्विटर पर केजरीवाल को बधाई देते हुए लिखा, ‘अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई! हनुमानजी की शरण में आने वाले को निश्‍चित ही आशीर्वाद मिलता है। अब वह वक्त आ गया है जब दिल्ली के विद्यालयों, मदरसो सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी हनुमान चालीसा का पाठ जरूरी किया जाए। अब ‘दिल्लीवासी’ बच्चे बजरंगबली की कृपा से वंचित क्यों रहे?’

केजरीवाल ने की हनुमानजी से प्रार्थना

गौरतलब है कि चुनाव में विधानसभा की 70 में से 62 सीटों पर ‘आप’ की जीत के बाद मंगलवार को केजरीवाल ने कहा था कि आज का दिन हनुमानजी का दिन है और उन्होंने दिल्ली की जनता को आशीर्वाद दिया है। हम हनुमानजी से प्रार्थना करते हैं कि वे हमें सही मार्ग दिखाते रहें जिसपर चलते हुए हमारी सरकार आने वाले 5 सालों तक जनता की सेवा कर सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर