विजयवर्गीय की केजरीवाल से मांग, दिल्ली के स्कूलों-मदरसों में पढ़ाई जाए हनुमान चालीसा

vijaywargiya

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। मंगलवार को आए चुनावी नतीजों के बाद पार्टी की जीत के लिए केजरीवाल ने हिंदुओं में पूज्य हनुमान जी को धन्यवाद दिया और हनुमान मंदिर जाकर पूजा भी की। इस पर तंज कसते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट के जरिए स्कूलों व मदरसों में हनुमान चालीसा का पाठ कराने की मांग की है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने खुद को हनुमान का भक्त कहते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया था जिसे लेकर विपक्ष ने कई सवाल खड़े किए थे।

बजरंगबली की कृपा से वंचित क्यों हों ‘दिल्लीवासी’ बच्चे

भाजपा नेता विजयवर्गीय ने ट‌्विटर पर केजरीवाल को बधाई देते हुए लिखा, ‘अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई! हनुमानजी की शरण में आने वाले को निश्‍चित ही आशीर्वाद मिलता है। अब वह वक्त आ गया है जब दिल्ली के विद्यालयों, मदरसो सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी हनुमान चालीसा का पाठ जरूरी किया जाए। अब ‘दिल्लीवासी’ बच्चे बजरंगबली की कृपा से वंचित क्यों रहे?’

केजरीवाल ने की हनुमानजी से प्रार्थना

गौरतलब है कि चुनाव में विधानसभा की 70 में से 62 सीटों पर ‘आप’ की जीत के बाद मंगलवार को केजरीवाल ने कहा था कि आज का दिन हनुमानजी का दिन है और उन्होंने दिल्ली की जनता को आशीर्वाद दिया है। हम हनुमानजी से प्रार्थना करते हैं कि वे हमें सही मार्ग दिखाते रहें जिसपर चलते हुए हमारी सरकार आने वाले 5 सालों तक जनता की सेवा कर सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

vote

राजरहाट – न्यूटाउन : मतदाताओं की लम्बी कतारें पर जुबान पर ताला, राज क्या है ?

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राजरहाट-न्यूटाउन विधानसभा क्षेत्र यानी एक तरफ गांव तो दूसरी ओर चमकती दुनिया। शनिवार को राजरहाट-न्यूटाउन में पांचवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण हुआ। आगे पढ़ें »

आज ऐसे करें मां कात्यायनी की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

कोलकाताः नवरात्रि के पर्व का 18 अप्रैल को छठवां दिन है। नवरात्रि का छठा दिन मां कात्यायनी को समर्पित है। पंचांग के अनुसार 18 अप्रैल आगे पढ़ें »

ऊपर