ट्रम्प ने मोदी को कहा ‘फादर ऑफ इंडिया’, रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से भी की तुलना

trump

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्‍प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को द्विपक्षीय बैठक हुई। जिसमें दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की जमकर प्रशंसा की साथ ही दोनों देशों के बीच मजबूत रिश्ते पर जोर दिया। इस दौरान ट्रम्‍प ने मोदी की तुलना एल्विस प्रेस्ली से करते हुए उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहकर संबोधित किया। इतना ही नहीं ट्रम्प ने एक विडियो शेयर किया, जिसमें दुनिया के कई देशों के नेताओं से उनकी मुलाकात में मोदी के साथ बैठक को भी प्राथमिकता दी गई। वहीं मोदी ने भी ट्रम्प को भारत का अच्छा मित्र बताया। साथ ही हाउडी मोदी में आने पर उनको धन्यवाद दिया।

हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया बुलाएंगे : ट्रम्प

इस बैठक के दौरान ट्रम्‍प ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे उस समय का भारत याद है, जो काफी अलग-अलग था। वहां लोगों में काफी मतभेद था, लेकिन मोदी ने सबको साथ लाया, जैसे कि एक पिता सबको साथ लाता है। ट्रम्प ने कहा शायद वह भारत के पिता हैं। हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया बुलाएंगे।

मोदी एल्विस के इंडियन वर्जन

मीडियाकर्मियों को मोदी की लोकप्रियता समझाने के लिए ट्रम्‍प ने एल्विस प्रेस्ली का नाम लिया। साथ ही मोदी की तुलना उनसे कर दी और कहा‌ कि ‘मेरी दाईं तरफ जो बैठे हैं लोग उन्हें पसंद करते हैं। इनके लिए लोग पागल हो जाते हैं। ट्रम्प ने कहा कि मोदी एल्विस के इंडियन वर्जन हैं। मालूम हो कि एल्विस प्रेस्ली अमेरिकी सिंगर और ऐक्टर थे। जिन्हें ‘किंग ऑफ रॉक ऐंड रोल’ के नाम से पुकारा जाता था।

मध्यस्थता से बचते दिखें ट्रम्प

इस बैठक के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता से बचते हुए ट्रम्प ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान कश्मीर पर कोई हल निकाल सकें तो यह अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री खान जब एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ जाएंगे तब वे मुलाकात करेंगे। ट्रम्प ने कहा कि यह अच्छा होगा अगर वे कश्मीर पर कोई हल निकाल सकें।

मोदी बहुत अच्छे प्रधानमंत्री हैं: ट्रम्प

इमरान खान द्वारा पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा अलकायदा के आतंकियों को ट्रेनिंग देने की बात स्वीकारने को लेकर जब ट्रम्प से सवाल पुछा गया तो इस पर उन्होंने कहा कि मोदी इस मामले को संभाल लेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी बहुत अच्छे प्रधानमंत्री हैं, वह सभी समस्याएं हल कर लेंगे।

भारत में कट्टरपंथियों की संख्या बहुत कम : मोदी

मोदी ने भारत को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी का घर बताते हुए कहा कि इस आबादी में से कट्टरपंथियों की संख्या बहुत कम है। मोदी ने पाकिस्तान के संबंधों को लेकर कहा कि हमने अपनी ओर से पाकिस्तान को संबंध सुधारने के कई मौके दिए। इसके बाद भी पाकिस्तान के रवैये में कोई सुधार नहीं है।

50,000 नौकरियां पैदा होंगी : मोदी

अमेरिका से भारत के रिश्तों को लेकर मोदी ने कहा कि जहां तक व्यापार का संबंध है मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने बताया कि ह्यूस्टन में मेरी मौजूदगी में भारतीय कंपनी पेट्रोनेट ने 2.5 अरब डॉलर के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इससे यह साफ होता है कि आने वाले समय में इससे 60 अरब डॉलर का व्यापार होगा। इतना ही नहीं 50,000 नौकरियां पैदा होंगी जो मेरे हिसाब से भारत द्वारा की गई बड़ी पहल है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर