तृणमूल नेता और कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी भाजपा में शामिल

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के बाद से तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। इसी क्रम में तृणमूल के एक और नेता ने भाजपा का झंडा थाम लिया है। तृणमूल कांग्रेस विधायक व कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी ने भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय और महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

तृणमूल को विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिलेगा : रॉय

चटर्जी का स्वागत करते हुए रॉय ने कहा कि वह उन नेताओं में से एक हैं जिन्होंने मुख्यमंत्री पद के लिए बनर्जी के उदय में बड़ा योगदान दिया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ”वह अब भाजपा को मजबूत करेंगे..मुझे दोहराने दीजिए कि तृणमूल कांग्रेस को विपक्षी दल का दर्जा भी नहीं मिलेगा।”

लोकसभा चुनाव के बाद से नेताओं का पलायन जारी

गौरतलब है कि मई में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के छह विधायकों, कांग्रेस और माकपा के एक-एक विधायक ने भाजपा का दामन थाम लिया है। साल 2021 में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भगवा पार्टी अपनी शक्ति को बढ़ाने के लिए प्रतिद्वंद्वी पार्टी के नेताओं को लुभाने की कोशिश कर रही है।

ज्ञात हो कि भाजपा ने लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर