दिल्ली में ट्रांसपोर्ट स्ट्राइक, कई दफ्तरों की भी छुट्टी

transport strike

नई दिल्ली : यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (यूएफटीए) ने गुरूवार को देश की राजधानी दिल्ली में हड़ताल का ऐलान किया है। मालूम हो कि ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के लिए कई पीड़ितों ने भारी जुर्माना भरने का दावा किया है। इसके अलावा, अन्य टैक्सी सेवाओं के साथ ओला और उबर जैसे कैब सेवा प्रदाता भी सड़क पर उतरेंगे। यूएफटीए ने बताया कि आर्थिक मंदी की वजह से ट्रांसपोर्ट क्षेत्र काफी प्रभावित हुआ है और नए जुर्माने ने दिल्ली-एनसीआर में उनके संचालन को मुश्किल बना दिया है।

स्कूल-कॉलेज के साथ दफ्तर भी रहेंगे बंद

जानकारी के अनुसार यह हड़ताल सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी जिसमें ऑटो-टैक्सी, प्राइवेट स्कूल की बसों सहित क्लस्टर बसों के 34 निजी संगठन भी विरोध का हिस्‍सा बनेंगे। इसी कारण से दिल्ली के काफी स्कूलों और कॉलेजाें में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। कई सारे दफ्तरों की भी छुट्टी कर दी गई हैं। हालांकि कुछ स्कूलों ने बच्चों के अभिभावकों से उन्हें स्कूल भेजने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए भी कहा। इतना ही नहीं एसोसिएशन ने वाहन-ड्राइवरों के लिए बीमा और मेडिकल सेवाओं में सुविधा देने की भी मांग की है। हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर फ्री पार्किंग की समय बढ़ाने की भी अपील की गई है।

गुजरात और महाराष्ट्र ने भी नहीं किया समर्थन

मालूम हो कि कई राजनीतिक नेताओं और राज्य के मुख्यमंत्रियों ने इस नव संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध किया है। पर परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक बताया है। गुजरात और महाराष्ट्र ने भी इसका समर्थन किया है जो भाजपा शासित राज्यों में से एक हैं। ओडिशा, झारखंड और कुछ अन्य राज्यों ने अगले तीन महीनों के लिए नए नियमों में ढील दी है। वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तृणमूल सरकार इस नए नियम को लागू नहीं करेगी। उन्होंने इसे अत्यधिक कठोर बताते हुए कहा कि हमारे अधिकारियों की सलाह है कि इन्हें लागू करने से यह आम लोगों पर हावी हो जाएंगे। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी सहराना करते हुए कहा है कि इस नए कानून के आने केबाद काफी सुधार हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : लीवरपूल जीता, रीयाल मैड्रिड संकट में

पेरिस : पूर्व चैम्पियन लीवरपूल और पोर्तो चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंच गए जबकि रिकार्ड 13 बार की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड को शखतार आगे पढ़ें »

ऊपर