अब रांची में बुराड़ी कांडः एक ही परिवार के 7 लोगों ने की खुदकुशी

रांचीः दिल्ली स्‍थित बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के सारे लोगों ने एक ही साथ खुदकुशी कर ली थी। इससे पूरे देश में हाहाकार मच गया था। दिल्ली के बुराड़ी कांड को अभी लोग भूले भी नहीं हैं कि झारखंड के रांची में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। रांची में एक परिवार के 7 लोगों ने सामूहिक खुदकुशी कर ली है। कांके प्रखंड के अरसंडे में हुई इस घटना से पूरा इलाका स्तब्ध है।
कर्ज में डूबा था समस्त परिवार
बताया जा रहा है कि मृतक का परिवार कर्ज में डूबा था। मृत लोगों में दो बच्चे हैं। इनमें एक बच्ची की उम्र 4-5 साल, जबकि बेटे की उम्र एक साल से कुछ ज्यादा है। फॉरेंसिक लैब की टीम को भी बुलाया गया है।
एक फंदे पर लटका था, वहीं अन्य लाश बिस्तर पर पड़े थे
पहली नजर में यह आत्महत्या का मामला दिख रहा है। फॉरेंसिक साइंस की टीम के आने के बाद पता चलेगा कि इनकी मौत कैसे हुई। हालांकि, एक व्यक्ति का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। जबकि बाकी लोग बिस्तर पर पड़े थे।
मकान मालिक के बेटे ने पहली बार देखा
मकान मालिक ने बताया कि भागलपुर के रहने वाले दीपक झा और उसका परिवार कर्ज में दबा हुआ था। कई महीने से उन्होंने उनका किराया भी नहीं दिया। परिवार की मौत का खुलासा तब हुआ, जब दीपक की बेटी को स्कूल ले जाने के लिए वैन घर आई।
पूरा सन्नाटा छा गया
स्कूल वैन के चालक ने हॉर्न बजाया, तो कमरे से कोई बाहर नहीं आया। इस पर मकान मालिक के घर का बच्चा उसे बुलाने के लिए चला गया। इसके बाद बच्चे ने जो देखा, उसके बारे में आकर अपने परिवार के लोगों को बताया। खिड़की के जरिए लोगों ने देखा, तो वहां का मंजर देखकर सब सन्न रह गये। इसके बाद लोगों ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई।
हजारीबाग में कुछ ही दिन पहले ऐसा हुआ था
गौरतलब है कि पिछले दिनों झारखंड के हजारीबाग में ही कर्ज से परेशान एक परिवार ने सामूहिक खुदकुशी कर ली थी। परिवार में कुल छह सदस्य थे। इनमें से पांच लोगों ने फांसी के फंदे से झूलकर आत्महत्या कर ली, जबकि फैमिली के एक सदस्य ने छत से कूदकर जान दे दी थी। मरने वालों में माता-पिता, बेटा-बहू और पोता-पोती शामिल थे।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

ट्रम्प पर 16 राज्यों ने मुकदमा किया

सैन फ्रांसिस्को : मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिये राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के फैसले के खिलाफ अमेरिका के 16 राज्यों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इन राज्यों ने ट्रंप के इस [Read more...]

जैश सरगना पाकिस्तान में है, यह सबूत कार्रवाई के लिये पर्यात : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली : गत 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकी हमले को लेकर मंगलवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के भारत से सबूत मांगने और हमले की साजिश रचनेवालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद [Read more...]

मुख्य समाचार

ट्रम्प पर 16 राज्यों ने मुकदमा किया

सैन फ्रांसिस्को : मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिये राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के फैसले के खिलाफ अमेरिका के 16 राज्यों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इन राज्यों ने ट्रंप के इस [Read more...]

भारत और अर्जेंटीना ने की साझेदारी, 2025 तक 5 ट्रिलियन अमरीकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य रखा

नई दिल्ली : केंद्रीय वाणिज्य, उद्योग और नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि भारत अर्जेंटीना के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने का इच्छुक है। यह लैटिन अमेरिकी क्षेत्र में भारत का एक प्रमुख व्यापारिक भागीदार है। नई [Read more...]

ऊपर