ईसाई महिला के शव का ह‌िंदू धर्म के अनुसार हुआ दाह संस्कार, गिर‌िराज सिंह ने की थी विनती

giriraj

पटना : केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने एक महिला के शव का अंतिम संस्कार हिंदू धर्म के अनुसार कराया। उन्होंने विनती कर महिला के शव का ह‌िंदू रीति-रिवाजों के अनुसार गंगा घाट पर दाह संस्कार करवाया। इससे पहले बजरंग दल को यह सूचना मिली थी कि एक हिंदू परिवार में जन्मी महिला के शव को उसके परिजन दफनाने के लिए ले जा रहे हैं क्योंकि महिला ने मरने से पहले ईसाई धर्म अपना लिया था। सूचना मिलते ही पहले बजरंग दल के कार्यकताओं ने महिला के परिजनों को मनाने का प्रयास किया लेकिन जब वे नहीं माने तो बजरंग दल के कार्यकर्ता स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के पास पहुंचे।

गिरिराज ने महिला के परिजनों से हाथ जोड़कर विनती की

इसके बाद गिरिराज सिंह ने खुद मौक पर पहुंचकर शव को दफनाने ले जा रहे वाहन को बीच रास्ते में रुकवाया और मृत महिला के परिजनों से हाथ जोड़कर शव का अं‌तिम संस्कार हिंदू धर्म के अनुसार करने की विनती की। इसपर परिजनों ने गिरिराज सिंह की विनती को स्वीकार करते हुए महिला का अंतिम संस्कार गंगा घाट पर किया।

‘हमारे देश में लोभ दिखाकर कराया जाता है धर्म परिवर्तन’

गिरिराज ने महिला के परिजनो से विनती की, ‘‘हिंदुओं को बहला-फुसलाकर कुछ लोग उनका धर्म परिवर्तन करा रहे हैं। धर्म से बढ़कर कुछ भी नहीं है। हमारे देश में लोभ दिखाकर लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।’’ महिला के घरवालों ने गिरिराज की बात मान ली और बाद में गंगा घाट पर मृतक का दाह संस्कार किया गया। इसके साथ ही गिरिराज ने सरकार से धर्म परिवर्तन को लेकर सख्त कानून बनाने की भी अपील की ताकि लोभ दिखाकर किसी से धर्म परिवर्तन न कराया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मार्ग एक्सक्लूसिव :आर्थिक पैकेज से हर वर्ग को राहत, न अन्न की कमी, न धन की : ठाकुर

 विशेष संवाददाता, कोलकाता : कोविड-19 संकट के आघात से देश और देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए केंद्र सरकार हरसंभव कोशिश कर रही है। आगे पढ़ें »

बैडमिंटन : मंत्रालय की गाइडलाइंस के बाद कोर्ट पर उतरे लक्ष्य

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) की गाइडलाइंस के बाद बेंगलुरु में पादुकोण-द्रविड़ सेंटर ऑफ एक्सीलेंस अकादमी में बैडमिंटन खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर