कांडला पोर्ट पर मिला संदिग्ध सैटेलाइट फोन, ट्रंप दौरे से पहले प्रशासन में मचा हड़कंप

trump

अहमदाबाद : गुजरात के कांडला बंदरगाह पर मछुआरे को एक सैटेलाइट फोन मिला है, जिसे उसने कांडला तटीय पुलिस थाने को सौंप दिया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के भारत दौरे से ठीक पहले भारतीय बंदरगाह पर इस तरह की संदिग्ध वस्तुएं मिलने से गुजरात प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें कि इसके पहले एक लावारिस बैलेस्टिक मिसाइल के सामान को बरामद किया गया था।

आपराधिक गतिविधि की आंशका

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी, पूर्व परिक्षिता राठौड़ ने कहा, ‘मछुआरे ने यह सैटेलाइट फोन पुलिस को सौंप दिया है। अब हमारी टीम यह पता लगाने में जुटी है कि कहीं इस उपकरण के जरिए किसी आपराधिक गतिविधि को अंजाम तो नहीं दिया गया है।’

बैलेस्टिक मिसाइल के सामान की डीआरडीओ कर रही जांच

गौरतलब है कि तीन फरवरी को भारतीय कस्टम अधिकारियों ने पाकिस्तान जा रहे एक जहाज पर से बैलेस्टिक मिसाइल को लॉन्च करने में इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया था। इस जहाज पर हांगकांग का झंडे लगा हुआ था और यह जहाज कराची के पोर्ट कासिम जा रहा था। इस जहाज को जांच के लिए गुजरात के कांडला बंदरगाह पर रखा गया था और इसकी जांच की जिम्मेदारी डीआडीओ की टीम को सौंपी गई है। भारतीय तट के पास से संदिग्ध वस्तुएं मिलने के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि ट्रंप के भारत दौरे को लेकर चीन और पाकिस्तान मिलकर किसी बड़ी साजिश को रचने की कोशिश में लगा है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के लिए 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। इस दौरान वे तीन घंटे के लिए गुजरात के अहमदाबाद में रुकेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पैट कमिंस को अभी भी आईपीएल की उम्मीद, रैना बोले- लोगों का जीवन ज्यादा जरूरी

नयी दिल्‍ली : कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के कारण जुलाई तक होने वाले दुनियाभर के सभी खेल प्रतियोगिताएं या तो टाल दी गयी है आगे पढ़ें »

देशभर में आवश्यक सामानों की आपूर्ति श्रृंखला को कायम रखेगा ब्लू-डार्ट

नई दिल्ली :  कोविड-19 महामारी के बाद हुए लॉकडाउन  में  ब्लू-डार्ट ने अपनी व्यावसायिक आकस्मिकता एवं निरंतरता योजना (बीसीसीपी) को अमल में लाना शुरू कर आगे पढ़ें »

ऊपर