श्रीनगरः बारामुला में सेना ने एक आतंकवादी को किया ढ़ेर, एक एसपीओ शहीद

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया। इस मुठभेड़ में एक पुलिस कर्मी की जान चली गई और एक उप निरीक्षक घायल हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों और पुलिस ने संयुक्त रूप से गनी-हमम क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने बल पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसका बल ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

मुठभेड़ में एक एसपीओ शहीद

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस मुठभेड़ में एसपीओ बिलाल अहमद और एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गए। उन्होंने बताया कि एसपीओ अहमद ने बाद में दम तोड़ दिया और एसआई परिहार सेना के अस्पताल में भर्ती है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ हम शहीद बिलाल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिन्होंने डूटी के दौरान सबसे बड़ा बलिदान दिया।’’

सेना ने एक आतंकवादी को किया ढ़ेर

बता दें कि मुठभेड़ के दौरान सेना ने एक आतंकवादी को मार गिराया है भी और उसका शव मौके से बरामद कर लिया गया है। आतंकवादी की पहचान और उसके समूह का पता लगाया जा रहा है। वहीं मुठभेड़ स्‍थल से हथियार, गोला बारूद और अन्य सामग्री भी बरामद हुई है।

मुठभेड़ स्‍थल पर लोगों को ना जाने को कहा गया

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद की बरामदी के बाद लोगों को वहां ना जाने को कहा गया है क्योंकि वहां अभी विस्फोटक सामग्री होने की आशंका है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की गहन छानबीन किए जाने और विस्फोटक सामग्री को हटाए जाने तक लोगों से पुलिस के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर