सीआरपीएफ कैंप में सिपाही ने कमांडर को मारी गोली,खुद को भी उड़ाया

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां खेलगांव में सीआरपीएफ कैंप में सोमवार सुबह फायरिंग की गयी है जिसमें कंपनी कमांडर सहित एक जवान की मृत्यु हो गयी है। इस घटना के बाद कैंप में अफरातफरी का माहौल बन गया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी कमांडर और सीएएफ जवान के बीच कहासुनी के बाद सीएएफ के जवान ने लगभग 15 राउंड फायरिंग की। गोलीबारी के बाद जवान ने खुद को भी गोली मार ली जिससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। मृतकों में दोनों छतीसगढ़ सशस्त्र बल 4 बटालियन बी कंपनी के जवान शामिल थे। इनमें से कंपनी कमांडर का नाम मेला राम कुर्रे और जवान का नाम विक्रम आदित्य राजवाड़े बताया जा रहा है। कमांडेंट डीआर आचला ने बताया कि जवान ने किसी बात पर अपने कंपनी कमांडर को गोली मार दी, इसके बाद खुद भी गोली मार ली। मामले की जांच की जा रही है।

लंबे समय से चल रहा था विवाद

अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों जवानों के बीच लगभग एक हफ्ते से विवाद चल रहा था। विक्रम रजवाड़े को शराब पीने की आदत थी जिसे लेकर उसे बेहद समझाया जाता था लेकिन उसने अनुशासनहीनता जारी रखा। मालूम हो कि एक दिन पहले ही चाईबासा से ड्यूटी कर जवानों की कंपनियां लौटी थीं और वे सभी हजारीबाग के तीसरे चरण के चुनाव के लिए जाने की तैयारी में थे। फायरिंग के बाद खेलगांव परिसर पुलिस छावनी में बदल गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर खेल गांव थाने की पुलिस सदर डीएसपी दीपक पांडे सहित कई अधिकारी पहुंचे हैं। सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

पहले भी हुई ऐसी घटना

गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ में भारत तिब्ब्त सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक जवान ने अपने 6 साथी जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना नारायणपुर जिला मुख्यालय के नजदीक कड़ेनार की है जिसमें 2 जवान जख्मी हो गए थे। हालांकि घटना के पीछे की कारण अभी तक सामने नहीं आई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर