उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से छह की मौत,मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

drinking poisonous liquor in Uttarakhand

देहरादून : उत्तराखंड के देहरादून में शुक्रवार को जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो गई और कई अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि शराब पीने के बाद कई लोगों की तबीयत खराब होने की घटना शुक्रवार के दिन आई। साथ ही उन्होंने बताया कि इस मामले में राज्य आबकारी विभाग ने तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। वहीं राज्य सरकार ने इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

आबकारी विभाग और कोतवाली थाना जांच में जुटी

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के मुताबिक इस मामले की जांच आबकारी विभाग के साथ-साथ पुलिस थाना कोतवाली कर रही है। इस मामले में क्षेत्रीय निरीक्षक सुजात हसन, निरीक्षक सतर्कता मनोहर फर्त्याल, उप निरीक्षक मनोज भट्ट को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि जिला अधिकारी ने इलाके के सभी देशी शराब के ठेके को बंद करने के निर्देश दिए हैं।

अब तक नहीं हुई गिरफ्तारी

बता दें कि जहरीली शराब पीने से मारे गए लोग देहरादून और उसके आसपास के इलाकों के हैं, लेकिन पुलिस की ओर से इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस घटना के बाद स्‍थानीय लोगों ने क्षेत्र के विधायक के परिसर का घेराव किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बाहरी लोगों ने आकर मिलावटी शराब पीने को दी, जिसके कारण यह घटना हुई। उल्लेखनीय है कि हाल ही में टिहरी के एक गांव में इसी प्रकार की घटना सामने आई थी, यहां मिलावटी शराब पीने से दो लोगों की मौत हुई थी। इससे पहले हरिद्वार में 40 से ज्यादा लोगों की मौत जहरीली शराब के सेवन से हुई थी। मामले की जांच में पाया गया था कि शराब में मिथेलॉन मिला हुआ था। बाद में उस मामले में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कई लोग गिरफ्तार किए गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वैश्विक अर्थव्यवस्था के फिर खुलने की उम्मीदों के बीच सोने की कीमतों में आंशिक गिरावट

नई दिल्ली : दुनियाभर के देशों की मुख्य चिंता यह है कि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए लॉकडाउन के उपायों को कैसे शिथिल किया आगे पढ़ें »

  स्कॉडा ने 24.99 लाख रुपये  में करॉक्यू लॉन्च किया

नई दिल्ली : स्कॉडा ऑटो ने पांच सीटों वाले करॉक्यू को 24.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम क़ीमत पर लॉन्च किया है। यह लक्जरी कार के आगे पढ़ें »

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

‘अम्फान’ से सबक लेकर आधारभूत संरचना को बेहतर करें, आपदा से निपटने पर ध्यान दें : एनडीआरएफ प्रमुख

रियल एस्टेट सेक्टर को बड़े पैकेज की जरूरत, पीएम को पत्र लिखकर रखी मांगें

होम्योपैथी दवा से कोरोना संक्रमण से संक्रमित चार मरीज हुए ठीक

लॉकडाउन से हुए बेरोजगार मजदूरों, इलेक्ट्रिशियनों को रोजगार दे रहा चक्रवात अम्फान

चक्रवात ‘अम्फान’ : कोलकाता के कुछ हिस्सों में परेशानी बरकरार

कोरोना योद्धाओं को बांटी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की होम्योपैथिक दवाएं

ऊपर