जयपुर में धारा 144 लागू, मोबाइल, इंटरनेट सेवा भी हुए बंद

jaipur2

जयपुर में धारा 144 लागू, मोबाइल, इंटरनेट सेवा भी हुए बंद

जयपुर : जयपुर के कुछ इलाकों में सांप्रदायिक तनाव और उपद्रव की स्थिति को देखते हुए सरकार ने 10 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लागू किया है। सूत्रों के अनुसार इन क्षेत्रों में 5 दिन के लिए धारा 144 लगाई गई है। इतना ही नहीं यहां पहले से ही मोबाइल और इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन को देखते हुए सुरक्षा के अतिरिक्त इंतजाम किए हैं।

अतिरिक्त बल हुए तैनात

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि तनाव और उपद्रव प्रभावित इलाकों में जरूरी एहतियाती कदम उठाते हुए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

3 दिन में 5 मामले हुए दर्ज

उन्होंने कहा कि ‘‘10 थाना क्षेत्रों में 5 दिन के लिए धारा 144 लगाई गई है। पिछले 3 दिन में उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में 5 मामले दर्ज किए गए हैं। अब तक कुल 15 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। अन्य शरारती तत्वों की गिरफ्तारी भी जल्द ही की जाएगी।’’

सिंह ने कहा कि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है।

राष्ट्रीय पर्वों के लिए अतिरिक्त सतर्कता

उन्होंने कहा, ‘‘सभी त्योहारों और राष्ट्रीय पर्वों पर पुलिस विशेष इंतजाम करती है। मौजूदा हालात को देखते हुए इस बार नियमित बंदोबस्त के अलावा भी उपाय किए गए हैं।’’ सिंह ने कहा कि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। इसके साथ ही सिंह ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की।

5 दिन के लिए लगा धारा 144

उल्लेखनीय है कि जयपुर के गलता गेट, ईदगाह सहित कुछ इलाकों में सोमवार रात 2 समुदायों में तनाव और पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं। मंगलवार को दिन में हालात सामान्य रहे, लेकिन रात में शहर के गंगापोल इलाके में फिर तनाव हो गया। पथराव की घटना के बाद चारदीवारी और आसपास के 10 थाना क्षेत्रों में 5 दिन के लिए धारा 144 लगा दी गयी। इन थाना क्षेत्रों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा सोमवार रात से ही बंद है। वहीं पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने और पुलिस पर हमला करने के कई मामले दर्ज किए हैं। इसके अलावा उसने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले कुछ लोगों को भी चिंहित किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अच्छे संबंधों के लिए रिश्ते में बोरियत भी जरूरी है : एक्सपर्ट

नई दिल्ली : लोगों को अक्सर लगता है कि लंबे समय तक अफेयर और शादी के बाद कुछ चीजें मिसिंग है, जो शुरू में कपल्स आगे पढ़ें »

अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार !

बजट कार्यालय ने व्यक्त किया अनुमान वाशिंगटनः अगले वित्त वर्ष में अमेरिका का बजट घाटा एक हजार अरब डॉलर के पार जाने की आशंका है। यह आगे पढ़ें »

ऊपर