इन कारणों से 2020 के अमेरिकी चुनावों में हार सकते हैं राष्ट्रपति ट्रंप

trump

वॉशिंगटन : अमेरिका में साल 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। अमेरिका में चुनावों से पहले आए एक ताजा पोल (सर्वे) में यह दावा किया गया है कि साल 2020 के अमेरिकी चुनाव में लगभग 52 फीसदी अमेरिकी मतदाताओं ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मतदान करने की योजना बनाई है। वहीं, ट्रंप एक बार फिर रिपब्लिकंस का भारी समर्थन जुटाकर दोबारा सत्ता में आने की तैयारी कर रहे हैं।

टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वे को भी किया गया है शामिल

पोल कराने वाले संगठन रासमुसेन ने प्रेस रिलीज में कहा कि ”राष्ट्रीय टेलीफोन और ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाया गया है कि 42 फीसदी अमेरिकी मतदाताओं का कहना है कि वे 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के लिए मतदान करने की अधिक संभावना रखते हैं।’ वहीं 52 फीसदी लोग उनके खिलाफ मतदान कर सकते है। साथ ही पोल एजेंसी ने बताया कि कम से कम 6 फीसदी अमेरिकी मतदाताओं ने अभी तक निर्णय नहीं लिया है कि वे किसे वोट देंगे।” प्रेस रिलीज में आगे कहा गया है कि ‘सभी मतदाताओं में से जो कहते हैं कि वे ट्रंप के खिलाफ वोट करने की संभावना रखते हैं, उनमें 58 फीसदी कहते हैं कि उनका वोट ट्रंप के खिलाफ होने की संभावना है, जबकि 37 फीसदी को उम्मीद है कि उनका वोट दूसरे उम्मीदवार को जाने वाला है।’

इन राज्यों में जीत और इन राज्यों में मिली थी हार

बता दें कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में पेंसिलवेनिया, आयोवा, उटाह, इडाहो, नॉर्थ कैरोलिना, फ्लोरिडा, जॉर्जिया, ओहायो, मिसौरी, मोंटाना, लुइसियाना, अरकंसास, नॉर्थ डकोटा, साउथ डकोटा, टैक्सास, व्योमिंग, अलबामा, वेस्ट वर्जीनिया, केंटकी, ओकलाहोमा, साउथ कैरोलिना, टेनेंसी, इंडियाना में ट्रंप को जीत मिली थी। जबकि, कैलिफोर्निया, हवाई, ओरेगन, वॉशिंगटन, नेवादा, कोलोराडो, वर्जीनिया, इलिनॉय, न्यूयॉर्क, कनेक्टीकट, रोड आईलैंड, मैरीलैंड, मैसाच्युसेट्स, डेलावेयर, न्यू जर्सी, वरमॉन्ट, वॉशिंगटन डीसी राज्यों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और यहां से हिलेरी जीती थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक : शुभेन्दु अधिकारी

मुर्शिदाबाद : मुर्शिदाबाद के जलंगी में बीजीबी की फायरिंग में बीएसएफ जवान की मौत की घटना दुर्भाग्यजनक। परिवहन मंत्री और तृणमूल के जिला पर्यवेक्षक शुभेन्दु आगे पढ़ें »

ऊपर