पाकिस्तानी आर्मी चीफ बाजवा ने की कारोबारियों के साथ खुफिया बैठक,तख्ता पलट की तैयारी

Pakistani Army Chief Bajwa

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने देश के प्रमुख कारोबारियों से खुफिया बैठक की। सूत्रों के अनुसार सेना प्रमुख और कारोबारियों के बीच यह तीसरी बैठक थी। इस मीटिंग को सुरक्षा के लिहाज से गुप्त रखा गया है। जिसके कारण बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी का पता नहीं चल पाया। वहीं बैंकर यूसुफ नजर ने मीटिंग पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि यह तख्तापलट करने का नर्म तरीका है, इसके अलावा कुछ नहीं। विशेषज्ञ बाजवा के इस कदम को तख्तापलट की साजिश के तौर पर देख रहे हैं।

अर्थव्यवस्था पर चर्चा

एक रिपोर्ट के अनुसार बाजवा एवं प्रमुख कारोबारियों के बीच हुई यह इस साल की तीसरी बैठक थी। यह बैठकें कराची और रावलपिंडी के सैन्य मुख्यालयों में हुईं। साथ ही इस मीटिंग की सुरक्षा सेना की जिम्मेदारी को सौंपा गया था। इसलिए मीटिंग की अधिकतर जानकारी मीडिया तक नहीं पहुंच सकी।

पाक की सेना नाराज

बताया जा रहा है कि 10 साल में पहली बार केंद्रीय बजट में सेना का कोटा नहीं बढ़ाया गया। इस बजट से पाक की सेना नाराज है। एक रिपोर्ट के अनुसार बाजवा ने कारोबारियों से कहा कि वो अर्थव्यवस्था सुधारने के उपाय बताएं और अधिक निवेश करें। कारोबारियों के सुझावों को तुरंत संबंधित अधिकारियों व मंत्रालयों तक पहुंचाया गया। साथ ही इस पर अमल के आदेश भी दिए गए। वहीं सेना ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देने से इनकार किया है।

पाक सेना ने कई तरह के चलाए कारोबार
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सेना पहले ही पाकिस्तान में कई तरह के कारोबार चला रही है। जिसकी सहायता से इमरान खान प्रधानमंत्री बने हैं। इमरान को अर्थ व्यवस्था और अर्थ तंत्र का अनुभव नहीं है। जिसके कारण सेना ने खुद कमान संभाली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दूरदर्शन में कोरोना से कैमरामैन का हुआ निधन, कार्यालय सील

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के 66वें दिन शुक्रवार को दूरदर्शन के कैमरामैन योगेश कुमार के निधन के बाद आगे पढ़ें »

प्रवासी मजदूर हमारे अपने, कोरोना के वाहक नहीं : धनखड़

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रवासी मजूदरों को कोरोना वायरस (कोविड 19) के वाहक के रूप में निरुपति किये जाने पर आगे पढ़ें »

ऊपर