पाकिस्तान ने 629 लड़कियों को दुल्हन बनाकर चीन को बेचा

pak

लाहौर : पड़ोसी देश पाकिस्तान ने करीब 629 लड़कियों एवं महिलाओं को दुल्हन के तौर पर चीन के पुरुषों को बेच दिया है। पाकिस्तानी जांचकर्ताओं ने यह सूची तैयार की है। जांच से संबंध रखने वाले अधिकारियों ने बताया कि ये घटनाएं सरकारी अधिकारियों के दबाव के कारण हुआ है। ये अधिकारी चीन से पाकिस्तान के लाभप्रद संबंधों को नुकसान पहुंचने से डरते हैं। मालूम हो कि अक्टूबर में फैसलाबाद की अदालत ने तस्करी के मामले में चीन के 31 नागरिकों को रिहा कर दिया था। पुलिस जांचकर्ता और अधिकारी के अनुसार, शुरुआती जांच में महिलाओं ने गवाही देने से इनकार कर दिया था क्योंकि या तो वे डरी हुई थीं या चुप रहने के लिए उन्हें पैसे दिए गए थे। पुलिस जांचकर्ता और अधिकारी ने अपने अपने नाम उजागर न करने ‌की शर्त पर ये सारी जानकारी दी हैं।

सरकार ने जांच बंद कराने का प्रयास किया

इसाई कार्यकर्ता सलीम इकबाल ने बताया कि सरकार ने जांच बंद कराने का प्रयास किया है। इतना ही नहीं संचालनों की जांच कर रहे संघीय जांच एजेंसी के अधिकारियों पर अत्यधिक दबाव बनाने की कोशिश की जा रही हैं। हालांकि, इकबाल ने चीन से युवतियों को छुड़ाने और अन्य को चीन भेजे जाने से बचाने के लिए कई परिजनों की सहायता की है। बता दें कि घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले कई वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मानव तस्करी की जांच धीमी हो गई है और जांचकर्ता भी हताश हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी मीडिया पर इस मामले में रिपोर्टिंग बंद करने का दबाव डाला जा रहा है।

गाैरतलब है कि जांचकर्ताओं का काम देश के गरीब एवं कमजोर लोगों का शोषण करने वाले मानव तस्करों के नेटवर्कों का भंडाफोड़ करना है। मालूम हो कि यह सूची 2018 से मानव तस्करी के जाल में फंसी महिलाओं की सबसे सटीक संख्या उपलब्ध कराती है। हालांकि जून में ये आंकड़ें सामने आने के बाद से संचालकों के खिलाफ जांचकर्ताओं के आक्रमक अभियान की रफ्तार धीमी हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उड़ान की लैंडिंग के बाद अब झटपट यात्री विमान से निकल सकेंगे बाहर

सन्मार्ग संवाददाता,कोलकाता : उड़ान परिसेवा को दुरुस्त बनाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया नयी-नयी तकनीकियों और अवसरों पर काम करता आ रहा है। ऐसे आगे पढ़ें »

हावड़ा के सैकड़ों एटीएम हैं असुरक्षित-सीपी

सन्मार्ग संवाददाता,हावड़ा : एटीएम स्कीमिंग फ्रॉड के मामले सामने आने के बाद गुरुवार को हावड़ा पुलिस आयुक्त गौरव शर्मा ने कुछ बैंक अधिकारियों के साथ आगे पढ़ें »

ऊपर