एनडीए में पड़ी फूट, झारखंड में 50 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी लोजपा

ljp

रांची : झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अगुआई वाले गठबंधन एनडीए में दरार पड़ गई है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा पार्टी 81 में से 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को ही पार्टी 50 सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नाम की सूची जारी कर देगी।

अब तक एनडीए का हिस्‍सा थी लोजपा

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के बेटे चिराग हाल ही में पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए गए हैं। वे लगातार 2 बार से बिहार की जमुई लोकसभा सीट से सांसद हैं। उन्होंने सोमवार को ही झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी। मालूम हो कि लोजपा अब तक भाजपा की अगुवाई वाले गठबंधन एनडीए का हिस्‍सा रही थी।

टोकन के रूम में दी गई सीटों को स्‍वीकार नहीं करेंगे : चिराग पासवान

जानकारी के अनुसार लोजपा ने झारखंड में एनडीए के सहयोगी के तौर पर 6 सीटें मांगी थीं, लेकिन भाजपा ने रविवार को अपनी ओर से 52 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी। जिसके बाद चिराग ने सोमवार को यह कहा कि ‘हम झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने को तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ‘हम इस बार टोकन के रूम में दी गई सीटों को स्‍वीकार नहीं करेंगे। हमने एनडीए के भागीदार के रूप में 6 सीटों की मांग की थी, लेकिन भाजपा ने रविवार को उम्‍मीदवारों की जो सूची जारी की उनमें से अधिकतर वो सीटें है जिसे हमने मांगी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टोक्‍यों ओलंपिक में खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करेगा देश : कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को कहा कि 24 जुलाई से नौ अगस्त तक आयोजित 2020 टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व आगे पढ़ें »

बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी पहुंचीं जयपुर साहित्य महोत्सव में, लेखन चुनौतियों का जिक्र किया

जयपुरः ओमान की लेखिका एवं बुकर पुरस्कार विजेता जोखा अल हार्सी के लिए लेखन का सबसे दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण पहलू समाज में मौजूद अनसुनी और आगे पढ़ें »

ऊपर