मोदी ने संसद से गायब रहने वाले मंत्रियों की लिस्ट मांगी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान संसद की रोस्टर ड्यूटी से गायब रहने वाले मंत्रियों की लिस्ट मांगी। साथ ही उन्होंने पार्टी सांसदों को किसी भी कार्य को पूरी सर्तकता और निष्ठापूर्वक करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सांसदों को राजनीति के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में भी काम करना चाहिए, साथ ही जनता की समस्याओं को संसद में उठाना चाहिए। संसद भवन लाइब्रेरी में हुई बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी आदि भी मौजूद रहे।
जिला प्रशासन के साथ मिलकर करें काम
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में जल संकट को लेकर कहा कि इसे हल करने के लिए सांसदों को काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सांसदों को अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए। उनका कहना ‌था कि राजनीति से हटकर भी सांसदों को काम करना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कोई एक नवोन्मेषी काम करें। जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें और राजनीति के साथ साथ सामाजिक काम करें। उन्होंने जोर देकर कहा कि सांसदों और मंत्रियों को संसद में रहना चाहिए, जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते, उनके बारे में उसी दिन शाम तक उन्हें बताया जाए।
समाजिक कार्य में ‌हिस्‍सा लें
मोदी ने बैठक के दौरान सांसदों से कहा कि वे सरकारी काम और योजनाओं में बढ़ चढ़ कर भाग लें, और सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा लें। साथ ही उन्होंने कहा कि जब संसद सत्र चल रहा हो तो वे सदन में उपस्थित रहें, सांसदों को अपने अपने क्षेत्र में जाकर सरकार की योजनाओं के बारे में जनता अवगत कराना चाहिए। उन्होंने विशेष रुप से कहा कि पहली बार जो प्रभाव पड़ता है, उसका असर अंत तक बना रहता है। सांसद अपने क्षेत्र में जानवरों की बीमारियों पर भी काम करें। टीबी, कुष्ठ रोग जैसे बीमारियों से बचाव के लिए तरह तरह के अभियान चलायें।

बता दें कि, पिछले मंगलवार को हुई संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी सांसदों को 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से लेकर 31 अक्टूबर (सरदार पटेल जयंती) तक अपने-अपने क्षेत्र में 150 किलो मीटर पदयात्रा करने का निर्देश दिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ordinence factory strike

देश की सभी ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों में हड़ताल

जबलपुर : केंद्र सरकार द्वारा देश के सभी रक्षा संस्थानों के निगमीकरण किए जाने के विरोध में देशभर की 41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों के करीब 83,000 कर्मचारी आगे पढ़ें »

zakir

जाकिर नाइक की बोलती बंद, मलेशिया ने धार्मिक भाषण देने पर लगाई रोक

कुआलालमपुर : मलेशिया में भड़काऊ भाषण देने के कारण इस्लामिक धर्म उपदेशक जाकिर नाइक पर पूरे देश में रोक लगा दी गई है। मलेशियाई सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर