मयंक अग्रवाल ने भारतीय जमीन पर पहली ही मैच में जड़ा दोहरा शतक

Mayank Agarwal

विशाखापत्तनम : भारतीय क्रिकेटर मंयक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले ही टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जड़ा और 215 बनाए। मंयक ने 22 चौके और 5 छक्के ठोक कर भारतीय पारी के 116वें ओवर में 200 रनों की उपलब्धि हासिल की है। वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर बेहतरीन डेब्यू करते हुए 176 रन जड़े है। हालां‌कि मंयक पांच टेस्ट मैच खेल चुके है, पर भारतीय जमीन पर उनका यह पहला टेस्ट मैच है जिसमें उन्होंने इतिहास कायम किया है। मंयक ने पहले सत्र में शतक पूरा करते हुए दूसरे सत्र में दोहरा शतक बनाया। मालूम हो कि रोहित और मंयक की जोड़ी ने पहले विकेट की साझेदारी में 317 रन बनाए। भारत की ओर से दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ किसी भी विकेट में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी बताई जा रही है।

दोहरे शतक वाले दूसरे एशियाई ओपनर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर मयंक ने दोहरा शतक जड़ कर दूसरे एशियाई ओपनर का खिताब हासिल कर लिया है। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन चुके है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज और शानदार ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने द‌क्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था। अपने जबरदस्त प्रदर्शन से मंयक ने ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओ’कीफ को भी तगड़ा जवाब दिया है। साल 2017 में मंयक ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में 304 रन बनाए थे। फिर साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए 220 रन बनाए।

रोहित और मयंक की जोड़ी खास क्लब में शामिल

राेहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने 317 रनाें की साझेदारी कर अपनी जोड़ी का नाम खास क्लब में शामिल करवा लिया है। इसके साथ ही रोहित और मयंक की सलामी जोड़ी भारतीय ओपनर्स के उस खास क्लब में शामिल हो गई, जिसमें एक पारी में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस उपलब्धि से दोनो की जोड़ी ने शिखर धवन और मुरली विजय को मात दे दी है। धवन और विजय ने मार्च 2013 में माेहाली में पहले विकेट के ‌लिए 289 रन बनाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारत में पहली बार आयोजित होगा वर्ल्ड कॉफी कांग्रेस और एक्सपो का आयोजन

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीरय कॉफी संगठन संयुक्त राष्ट्र  वर्ल्ड कॉफी कांग्रेस के 5वें संस्क्रण का आयोजन बेंगलुरु में 7 से 9 सितंबर 2020 आयोजित करने आगे पढ़ें »

Pati,Patni aur Woh

‘पति पत्नी और वो’ का फर्स्ट लुक जारी,देखें कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे-भूमि पेडनेकर का रोल

मुंबई : इन दिनों बॉलीवुड में जबरदस्त सुर्खियों में चल रही है कार्तिक आर्यन ,अनन्या पांडेय और भूमि पेडनेकर की आने वाली फिल्म 'पति पत्नी आगे पढ़ें »

ऊपर