मुंबई में टला बड़ा हादसा, लोकल ट्रेन में आग लगने से घबराये यात्री

mumbai local train on fire

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के मुंबई में बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बताया जा रहा है कि मुंबई के वाशी रेलवे स्टेशन पर पनवेल की ओर जा रही लोकल ट्रेन में बुधवार सुबह आग लग गई। लोकल ट्रेन के डिब्बे में आग लगने से यात्री घबरा गये और अफरातफरी मच गई। जिसके बाद जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। साथ ही ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

पैन्टोग्राफ में लगी थी आग

मध्य रेलवे ने बताया है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और इस रूट पर सभी ट्रेन सर्विस सामान्य रूप से काम कर रही है। मध्य रेलवे ने यह भी बताया कि हार्बर लाइन पर वाशी स्टेशन के पास एक लोकल ट्रेन का ओवरहेड इक्विपमेंट ट्रिप हो जाने के बाद ट्रेन के पैन्टोग्राफ (किसी भी नाप का नक्शा इत्यादि खींचने का यंत्र) में कुछ लपटें तथा बहुत धुआं निकलता देखा गया, जिसे स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारी ने तुरंत बुझा दिया। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

थोड़ी देर हार्बर लाइन पर ट्रेनों का संचालन रहा प्रभावित

इस घटना के बाद से आनन-फानन में लोकल ट्रेन को खाली करा लिया गया। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। आग की विभीषिका को देखते हुए पूरे वाशी रेलवे स्टेशन को खाली कर दिया गया था। प्रशासन ने एतिहातन रेलवे स्टेशन की बिजली की सप्लाई भी बंद कर दी। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस वजह से थोड़ी देर तक हार्बर लाइन पर ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ। बताया जा रहा है सभी सेवाएं अब सामान्य रूप से जारी हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर