मध्य प्रदेश : कार हादसे में राष्‍ट्रीय स्‍तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत, 3 की हालत गंभीर

hockeys

होशंगाबाद : मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में सोमवार सुबह सड़क हादसे में 4 राष्ट्रीय स्तर के हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई और 3 गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में आयोजित ध्यानचंद हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार इटारसी और होशंगाबाद के बीच नेशनल हाईवे-69 पर पेड़ से टकरा गई।

सेमीफाइनल खेलने आए थे

बताया जा रहा है कि इस हादसे के समय कार में कुल 7 हॉकी खिलाड़ी सवार थे। सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में ध्यानचंद अकादमी अखिल भारतीय हॉकी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने के लिए आए थे। ये सभी अपने साथी खिलाड़ी आदर्श हरदुआ का जन्मदिन मनाने के लिए रविवार रात इटारसी गए थे। सुबह लौटते वक्त रैसलपुर के पास कार पेड़ से टकरा गई ‌और अनियंत्रित होकर पलट गई । साथ ही सड़क से नीचे जा गिरी। जानकारी के अनुसार हादसा इतना भयानक था कि 4 खिलाड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जन्मदिन मनाने के बाद हुई मौत

इस टूर्नामेंट के आयोजक नीरज ने बताया कि हादसा सुबह करीब 6:45 बजे हुआ। घायलों को होशंगाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इस हादसे में मृत खिलाड़ियों में इटारसी के रहने वाले आदर्श हरदुआ, ग्वालियर के अनिकेत, इंदौर के शहनवाज और जबलपुर के आशीष लाल शामिल हैं।

मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री ने जता या शोक

हादसे की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक संवेदानाएं व्यक्त की। साथ ही ट्वीट कर कहा, ‘होशंगाबाद में हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों के वाहन की रैसलपुर गांव के पास दुर्घटना होने की खबर बेहद दुःखद। दुर्घटना में मृत खिलाड़ियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाए। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि इस दुर्घटना में खिलाड़ियों की मौत का दुःखद समाचार मिला। ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति, परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें व घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें.’

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Bill Gates

भारतीय अर्थव्यवस्था में विकास करने की क्षमता, संकट दूर होगी : बिल गेट्स

नई दिल्‍ली: आर्थिक मंदी से जूझ रहे भारत और इस पर लगातार मोदी सरकार की हो रही खिंचाई के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और दुनिया आगे पढ़ें »

tiger

रानीबाग रेस्क्यू सेंटर में रखा जायेगा आदमखोर बाघ

ऋषिकेश : जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व की ढिकाला रेंज के तुन भूजी क्षेत्र से शनिवार सुबह पकड़े गए बूढ़े आदमखोर बाघ को उसकी खतरनाक प्रवृत्ति आगे पढ़ें »

ऊपर