बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे पूर्व मंत्री रामकृपाल यादव की नाव पलटी,बाल-बाल बचे

Ram Kripal Yadav

पटना : बिहार में आयी बाढ़ ने पूरे राज्य की स्थिति अस्त व्यस्त कर दी है। खबरों के मुताबिक 100 से भी अधिक लोगों के मरने की खबर सामने आई है और ‌कई इलाकों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद राम कृपाल यादव बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र में बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे। पर दौरे के समय उनकी नाव पलट गयी। इस हादसे में वह बाल-बाल बचे। मालूम हो कि धनरुआ के रमणी बिगहा क्षेत्र में यादव की नाव पलट गई जिसके बाद वह डूबने लगे। हालांकि उन्हें डूबता देखकर स्‍थानीय लोगों ने उनकी जान बचा ली। इस घटना के दौरान राम कृपाल को हल्की चोट भी आई है। इस बात की जानकारी बीजेपी सासंद ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर दी।

बैलेंस बिगड़ने से पलटी नाव

जानकारी के मुताबिक अधिकारियों ने रामकृपाल यादव से नदी के पार स्थित टीले पर जाने के लिए अनुरोध किया था। उनकी बात मानते हुए यादव ने चार ट्यूब से बनायी गई अस्‍थायी नाव पर 6 लोगो को साथ लेकर निकल पड़े। थाेड़ी ही दूर जाने के बाद ही नाव डगमगाने लगी और सभी लोग झूलने लगे। संतुलन बिगड़ने से नाव में सवार सभी लोग पानी में गिर गए। पर किस्मत अच्छी थी कि पानी से बाहर आने के क्रम में नाव पकड़ में आ गई। इसके बाद सासंद को डूबता देखकर लोगो के बीच अफरातफरी मच गयी। सासंद को भाजपा के जिला मंत्री ओमप्रकाश यादव ने अपने कुछ दोस्ताें की मदद से पानी से बाहर निकाला।

रामकृपाल ने कहा-अब मैं सुरक्षित हूं

घटना की जानकारी देते हुए रामकृपाल ने कहा कि मैं अपने संसदीय क्षेत्र के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने निकला था और लोगों की परेशानियों को समझने की कोशिश कर रहा हूं। बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए मैं समुचित इंतजाम के आदेश भी दे रहा हूं। पर इन सबके दौरान मैं खुद ही बाढ़ की चपेट में आ गया। उन्होंने बताया कि धनरुआ के रमणी बिगहा इलाके के तरफ पानी की गहराई काफी ज्यादा थी। सही नाव का इंतजाम नहीं हो पाया था पर स्‍थानीय लोगों ने कुछ व्यवस्‍था किया। हम लोग चचरी वाले नाव पर सवार थे पानी गहरा होने के कारण नाव डूब गई। लोगो ने मदद करके मुझे बाहर निकाला। हालांकि मुझे थोड़ी चोट आई है पर सभी के दुआ से अब मैं ठीक हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनुपम तुलसी और उससे लाभ

तुलसी एक चमत्कारी पौधा है। इसके फायदे अनगिनत हैं। हिंदू परम्परा के अनुसार तुलसी का अर्थ है 'अनुपम' अर्थात् जिसकी कोई तुलना न हो सके। आगे पढ़ें »

सर्दियों में त्वचा का रखें विशेष ध्यान

सर्दियों में त्वचा की सही देखभाल करना अपने आप में एक चिंता का विषय है। अधिकतर लोग पूरा ज्ञान न होने के कारण त्वचा की आगे पढ़ें »

ऊपर