कश्मीर घाटी में जनजीवन अस्त व्यस्‍त, राज्यपाल ने फोन सेवा को लेकर कही ये बात

governor satpal malik

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के 21 दिन बाद भी श्रीनगर समेत कश्मीर में हालात सामान्य बने हुए हैं लेकिन जनजीवन अस्त व्यस्त है। कश्मीर से अभी तक किसी भी अप्रिय घटना के घटने की खबर सामने नहीं आई है। हालांकि, पाबंदियां अभी भी कई जगहों पर लगी हुई हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घाटी के कई इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवा शुरू कर दी गई है। वहीं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि संचार सेवा ठप होने से कश्मीर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने इस बात से भी इंकार किया है कि जम्मू-कश्मीर में दवाओं और जरूरी चीजों की कोई कमी है।

घाटी में किसी अप्रिय घटना की नहीं मिली है सूचना

राज्यपाल ने बताया कि सड़कों पर जगह-जगह बड़ी संख्या में अत्याधुनिक हथियारों से लैस केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। सभी जवान आधुनिक हथियारों के अलावा, लाठियों और बुलेट प्रूफ जैकेटों से भी लैस हैं। हालांकि, रविवार को घाटी के कुछ पुराने इलाकों और शहर-ए-खास इलाके में पाबंदियों में ढील दी गई है। लेकिन कुछ इलाकों में अप्रिय घटना होने की आशंका के तहत पाबंदियां अभी भी लगी हुई है। बता दें कि, इससे पहले राज्यपाल ने कहा था कि जब भी कश्मीर में कोई संकट आया, तो पहले सप्ताह में ही कम से कम 50 लोग मारे गए। अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार तक घाटी में कहीं भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। कश्मीर में बाजार लगातार 21वें दिन भी बंद है। दुकानें और सार्वजनिक परिवहन भी बंद है। अब तक सप्ताहिक बाजार भी नहीं खुला है। हालांकि, कुछ विक्रेता शहर के कई इलाकों में दुकान लगा रहे हैं।

प्रेस एन्क्लेव के वाणिज्यिक केंद्र में फोन सेवा जारी

अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर में फिक्स्ड लाइन फोन सेवाएं देने वाले कुछ टेलीफोन एक्सचेंजों को शनिवार शाम को बहाल कर दिया गया है। लैंडलाइन कनेक्टिविटी को पूरी तरह से बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, यहां लाल चौक और प्रेस एन्क्लेव के वाणिज्यिक केंद्र में सेवाएं जारी हैं। श्रीनगर के बाहरी इलाकों और जामिया मार्केट में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। जामिया मस्जिद के गेटों पर बुलेट प्रूफ गाड़ियों की तैनात किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर