केजरीवाल पहुंचे घटनास्‍थल पर, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख मुआवजे का ऐलान किया

kejri

नई दिल्ली : दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में लगी भीषण आग में 43 लोगों की मौत हो गई है। वहीं घटनास्‍थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे के जांच के आदेश दिए हैं और साथ ही पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा की। भाजपा ने भी पीड़ितों के लिए आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा है कि पहली नजर में यह घटना शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई लगती है। मौके पर काफी प्लास्टिक होने की वजह से धुआं अधिक हो गया था। केस को क्राइम ब्रान्च को सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि ‘यह बहुत दुखद घटना है। आग में 40 से अधिक लोगों ने जान गवाई है। यह बहुत बड़ा हादसा है। मैंने मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। जो भी दोषी होंगे उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।’ साथ ही उन्होेंने मृतकों के परिवारों को 10-10 लाख मुआवजा देने का एलान किया और कहा कि ‘घायलों के मुफ्त इलाज कराए जाने तथा 1-1 लाख मुआवजा दिलाया जाएगा।’ ज्यादातर लोगों के यूपी-बिहार से होने पर पुछे गए सवाल पर केजरीवाल ने कहा, ‘हमारे लिए हर इंसान की जिंदगी महत्वपूर्ण है, वह कहीं का भी हो।’

घायलों से अस्पताल में मिले केजरीवाल

घटनास्थल का जायजा लेने के बाद केजरीवाल एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे जहां अधिकतर घायलों को भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘एक व्यक्ति 50 प्रतिशत से ज्यादा जला हुआ है। अन्य 8 लोगों को सांस के द्वारा अधिक धुआं अंदर ले लेने के कारण भर्ती कराया गया है। वहीं घटना में 15 अन्य लोग घायल हैं।

भाजपा ने भी की मुआवजे की घोषणा

घटनास्थल पर पहुंचे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी मृतकों तथा घायलों को आर्थिक मदद देने का एलान किया। इस घटना पर द़ुःख जताते हुए उन्होंने कहा कि ‘यह बहुत दुखद घटना है। हम पीड़ितों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। हम प्रभावित लोगों के साथ हैं। पार्टी की ओर मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। घायलों को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए और एनआरसी को लेकर मेयर ने बोला हमला

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला। रविवार को रक्तदान आगे पढ़ें »

ईस्ट वेस्ट मेट्रोः इस महीने शुरु होने की उम्मीदें बढ़ीं

नए जीएम ने मेट्रो परियोजना का किया निरीक्षण सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः साल्टलेक स्टेडियम से साल्टलेक सेक्टर-5 तक मेट्रो परियोजना के शुरू होने की उम्मीदें एक बार फिर आगे पढ़ें »

ऊपर