कश्मीरी महिला ने विमान में राहुल के सामने व्यक्त किया दर्द, प्रियंका ने भी सरकार पर साधा निशाना

rahul-gandhi-jammu

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को 11 विपक्षी नेताओं के साथ जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे। लेकिन प्रशासन ने श्रीनगर हवाईअड्डे से ही उन्हें लौटा दिया। दिल्ली लौटते वक्त राहुल गांधी से विमान में एक कश्मीरी महिला ने अपना दर्द बयान किया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें महिला कह रही है कि ”बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे। वे एक दूसरे को ढूंढने के लिए घर से निकलते हैं, तो उनको पकड़ लेते हैं। मेरा भाई दिल का मरीज है। उसे पकड़ लिया और 10 दिन तक उसका कुछ पता नहीं चला। हम हर तरीके से परेशान हैं।”

राष्ट्रवाद के नाम पर कुचला जा रहा है

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ”ऐसा कितने दिन और चलेगा? यह महिला उन लाखों लोगों में से एक है, जिन्हें राष्ट्रवाद के नाम पर चुप करा दिया जाता है या कुचल दिया जाता है। कश्मीर में लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है, यह राजनीतिक और देश विरोधी है। इसके खिलाफ आवाज उठाना हम सबका कर्तव्य है।”

हवाईअड्डे से लौटा दिया गया था

राहुल गांधी के अलावा डी राजा, शरद यादव, मजीद मेमन, मनोज झा समेत 8 दलों के 11 नेता राज्य की सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचे थे। हालांकि, उन्हें हवाईअड्डे पर भी रोक लिया गया और प्रशासन ने उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया। दरअसल, राहुल गांधी श्रीनगर राज्यपाल के निमंत्रण पर गये थे। उन्होंने बताया कि मैंने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया लेकिन हमें हवाईअड्डे से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। हमारे साथ मीडिया को भी गुमराह किया गया है, जिससे स्पष्‍ट हो गया है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर