कर्नाटक: सरकारी हाॅस्टल के 5 छात्रों की करंट लगने से हुई मौत

current

बेंगलुरू : कर्नाटक में हुए दर्दनाक हादसे में एक सरकारी हॉस्टल में करंट लगने से पांच छात्रों की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को तुरंत निकट के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस घटना की जांच के‌ लिए आदेश दे दिए हैं और मृतक छात्रों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की है। बता दें मृतकों में मल्लिकार्जुन, बसवराज, देवराज, गणेश और कुमार हैं। ये सभी छात्र कक्षा आठ से दस के बीच के बताए जा रहे हैं।

छत पर लगे फ्लैग पोस्ट निकालने के दौरान हुआ हादसा

सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक के कोप्पला में देवराज बीसीएम स्टूडेंट हॉस्टल है। ये हॉस्टल एक निजी भवन में भी चलता है। हादसा तब हुआ जब एक छात्र इमारत की छत पर लगे फ्लैग पोस्ट को निकाल रहा था। बताया जाता है कि फ्लैग पोस्ट ऊपर से गुजर रहे एक बिजली के तार से छू गया, जिसके कारण उसे करंट लग गया। छात्र को तड़पता देख वहां पर चार और छात्र पहुंच गए और उसे बचाने की कोशिश में उन्हें भी करंट लग गया और पांचों छात्रों की मौत हो गई।

वार्डन और बिजली ‌अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि उन्होंने इमारत के मालिक, हॉस्टल के वॉर्डन और स्थानीय बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। मालूम हो कि इस बीच मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा,‘‘कोप्पल में करंट लगने से पांच छात्रों की मौत मामले की जांच के आदेश मैंने दिए हैं। मैंने जिला उपायुक्त को प्रत्येक परिवार को पांच लाख रुपए अनुग्रह राशि के तौर पर देने के निर्देश दिए हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

आपके बेटे को कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा – बाबुल

देवाजंन की मां ने लगायी बाबुल से बेटे को माफ करने की गुहार कोलकाता : सोशल मीडिया पर उनके बेटे की पोस्ट वायरल हुई है जिसमें आगे पढ़ें »

राजीव कुमार की हो सकती है हत्या – सोमेन

कोलकाता : एक ओर जहां कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई दिन - रात ढूंढ रही है तो वहीं इस बीच, प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर